गुलशन-भारती-डिंपल-रोहन की रंगोली सबसे प्यारी

एलआर बीएड कालेज में रंगोली प्रतियोगिता का किया आयोजन, 34 छात्र-छात्राओं ने लिया भाग
स्टाफ रिपोर्टर-सोलन
एलआर बीएड कालेज में गुरुवार को रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में बीएड प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के 34 छात्र-छात्राओं ने छह टीमों में भाग लिया और होली थीम पर प्रशिक्षुओं ने आकर्षक रंगोली बनाई। प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ओच्छघाट की वरिष्ठ अध्यापिका मीनू चौहान निर्णायक की भूमिका में रही। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने रंगों से अलग-अलग डिजाइन की रंगोली बनाई। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर ग्रुप चार जिसमें गुलशन, भारती ,डिंपल, रोहन रहे, जिनकी थीम लोका: समस्त सुखिन: भवंतु थी, वहीं द्वितीय स्थान ग्रुप पांच का रहा जिसमें सिमरन ,निकिता, कोमल, दीपा, डिंपल, करिश्मा और अंकित रहे। इनकी थीम स्प्रेड पीस एंड हैप्पीनेस रही।

तृतीय स्थान पर टीम एक रही जिसमें अंबालिका देवयानी, हिमानी, अर्पिता और शिवानी रहे। इनकी थीम रंग बरसे रही। इस प्रतियोगिता के विजेताओं को मेडल पहनाकर सम्मानित किया। इस दौरान बीएड प्राचार्य डा. निशा ने विद्यार्थियों की सराहना करते हुए कहा कि प्रतियोगिता का उद्देश्य विद्यार्थियों में रंगोली कला को बढ़ावा देना है। प्रतियोगिता में भाग लेने से प्रतिभा निकलती है। रंगोली एक प्राचीन कला है। इसके पीछे की भावना और संस्कृति में बहुत सामानता है।

इस मौके पर बीएड के सभी अध्यापक एवं प्रशिक्षु मौजूद रहे। एलआर पॉलिटेक्निक में छात्र-छात्राओं के लिए तीन दिवसीय वेब डेवलपमेंट की कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें 60 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया और वेब डेवलपमेंट के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर एसओयूआई के मुख्य सचिव महेंद्र वर्मा ने विद्यार्थियों को तीन दिन वेब डेवलपमेंट का प्रशिक्षण दिया और इसके महत्व से अवगत कराया। विद्यार्थियों को इस अवसर पर प्रमाण पत्र भी दिए गए। अगले बारह दिन तक सभी छात्र ऑनलाइन इस कार्यशाला को पूरा करेंगे। इस अवसर पर प्रधानाचार्य कंचन जसवाल ने विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाया। एलआर संस्थान के निदेशक डा. आरपी नैंटा ने इस तरह की कार्यशालाओं को बढ़ावा देने के लिए सहमति जताई ताकि हमारे छात्र भविष्य में सफलता प्राप्त करें।