ऊना कालेज में छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर बांधा समां

कालेज में मनाया 54वां वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह, निदेशक उच्चतर शिक्षा डॉ. अमरजीत कुमार ने की शिरकत, मेधावी छात्र नवाजे

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- ऊना
राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय ऊना का 54वां वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह शनिवार को कॉलेज परांगण में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता निदेशक उच्चतर शिक्षा डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने की। डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने कहा कि वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा को उजागर करने का उचित मंच मिलता है और खेलकूद, शैक्षणिक सहित अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए उन्हें सम्मानित किया जाता है। उन्होंने कहा कि ऊना महाविद्यालय का एक इतिहास है। राजकीय डिग्री कॉलेज से शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थी प्रदेश तथा देश के बेहतरीन संस्थानों में अपनी सेवाएं प्रदान कर जिला ऊना का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज को नंबर तथा कॉलेज के हर आयोजन को सफल बनाने के लिए विद्यार्थियों तथा अध्यापकों की भागीदारी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

सालाना समारोह में इन मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

समारोह में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सभी मेधावी विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा ने पारितोषिक देकर सम्मानित किया। समारोह में अकादमिक, स्पोट्र्स, एनएसएस, रोवर रेंजर, एनसीसी, रेड रिबन क्लब, इको क्लब तथा बच्चों द्वारा आयोजित किए गए सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों में वर्ष भर के विजेता रहे विद्यार्थियों को सम्मानित किया। जिनमें अकादमिक उपलब्धि वाले 127 विद्यार्थियों, खेलकूद क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले 142 खिलडिय़ों, सांस्कृतिक तथा अन्य गतिविधियों में उपलब्धि हासिल करने वाले 29 विद्यार्थियों, राष्ट्रीय कैडेट कोर के 22 कैडेटों को उनकी उपलब्धियों, राष्ट्रीय सेवा योजना के 7 स्वयंसेवकों, स्काउट गाइड के 17 रोवर्स रेंजर्स और रोड सेफ्टी क्लब के 2 सदस्यों को उनकी उपलब्धियों के लिए पारितोषिक देकर पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर अंब कॉलेज के प्रधानाचार्य दर्शन सिंह, खडड् कॉलेज के प्रधानाचार्य राजिंद्र कुमार, हरोली कॉलेज के प्रधानाचार्य बीएस राठौर को सम्मानित किया गया।