लोकसभा चुनाव… पुलिस ने लगाए 14 इंटर स्टेट नाके

एसपी नूरपुर अशोल रतन बोले, प्रदेश में आने वाली हर गाड़ी की हो रही चैकिंग, रात को पुलिस ने बढ़ाई गश्त

कार्यालय संवाददाता- नूरपुर
चुनावों में कानून-व्यवस्था सुदृढ़ रखने और आदर्श चुनाव आचार संहिता का प्रभावी पालन करने के लिए पुलिस जिला के विभिन्न पुलिस थानों व चौकियों के प्रभारियों की एक बैठक एसपी कार्यालय नूरपुर में हुई। इस बैठक की अध्यक्षता एसपी नूरपुर अशोक रत्न ने की। इस बैठक में एएसपी धर्म चंद वर्मा, डीएसपी नूरपुर विशाल वर्मा, डीएसपी जवाली सहित पुलिस थानों व चौकियों के प्रभारी मौजूद रहे। इस अवसर पर उन्हें आदर्श चुनाव संहिता का प्रभावी पालन करने व कानून-व्यवस्था सुदृढ़ करने बारे विस्तार के जानकारी दी गई। इस अवसर पर एसपी नूरपुर अशोल रत्न ने बताया कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पुलिस जिला नूरपुर की 14 इंटरस्टेट पुलिस नाके लगाए गए है, जिसमें प्रदेश में आने वाले हर वहां की गहनता से चैकिंग की जा रही है।

उन्होंने बताया कि रात के समय पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है, ताकि रात के समय कोई अप्रिय घटना न घटे। पुलिस सीसीटीवी कैमरों के जरिए पुलिस जिला नूरपुर में हर आने-जाने वाले वाहनों पर 24 घंटे नजर रख रही है और गतिविधियों पर नजर रख रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस जिला नूरपुर में 61 संवेदनशील पोलिंग स्टेशन है जिसमें 36 पोलिंग स्टेशन पुलिस सब डिवीजऩ नूरपुर में और 25 पोलिंग स्टेशन पुलिस सब डिवीजऩ जवाली के तहत पड़ते है। उन्होंने बताया कि पुलिस सभी पोलिंग स्टेशनों में निष्पक्षता से चुनाव करवाएगी। एसपी नूरपुर अशोक रत्न ने कहा कि पुलिस जिला नूरपुर में लोकसभा के चुनावों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और आने वाले समय में इसे और सुदृढ़ किया जाएगा।

यहां लगाए है इंटरस्टेट पुलिस नाके
चक्की ब्रिज कंडवाल, बखतपुर, औंद, माजरा ढंगापीर, एक्साइज बैरियर भदरोया, एक्साइज बैरियर तोकी, टोल बैरियर शेखुपुरा, काठगढ़ बैरियर, मीलवां, टांडा मोड़, बरोटा, बेला लुधियाड़चा व 52 गेट पर नूरपुर पुलिस के नाके लगे है।