नलवाड़ मेला…लखविंदर वडाली आज मचाएंगे धमाल

पांच सांस्कृतिक संध्याओं में कलाकार करेंगे लोगों का मनोरंजन, जलेब के साथ होगा कार्यक्रम का आगाज

स्टाफ रिपोर्टर- सुंदरनगर
राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला सुंदरनगर का भव्य जलेब के साथ नलवाड़ खड्ड में बैलों की मुख्यतिथि मंडलायुक्त राखिल काहलों शिकरत करते हुए विधिवत पूजा अर्चना करने उपरांत विधिवत शुभारंभ होगा। इस मर्तबा प्रशासन द्वारा नलवाड़ मेला में पशुओं की घटती संख्या के मद्देनजर मेला को किसान मेला के रूप में मनाया जा रहा है। विभिन्न विभागों द्वारा लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से प्रदर्शनियों लगाई गई है। राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला सुंदरनगर के दौरान पांच सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पूरे प्रदेश के हर जिला के कोने कोने सहित साथ लगते पड़ोसी राज्यों के मशहूर कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देते हुए धमाल मचाएंगे। मेला के पहली सांस्कृतिक संध्या में इस बार मशहूर सुफी गायक लखविंदर वडाली धमाल मचाएंगे। 22 मार्च की संध्या में अनुज शर्मा और असीम शर्मा भी प्रस्तुति देंगे। 23 मार्च की सांस्कृतिक संध्या में हिमाचली गायक विक्की चौहान, ममता भारद्वाज और हनी नेगी, 24 को गुरलेज अख्तर, अर्शप्रीत व अरीन अरोड़ा के साथ गौरव कौंडल, 25 को नाटी किंग ठाकुर दास राठी, हेमंत शर्मा और सुनील मस्ती तथा 26 मार्च की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में इंडियन आइडल फेम अंकुश भारद्वाज, कुमार साहिल, अजय चौहान और गीता भारद्वाज मुख्य आकर्षण होंगी।

मेला कमेटी अध्यक्ष और एसडीएम सुंदरनगर गिरीश समरा ने मेला के सफ ल आयोजन के लिए अधिकारियों को सभी आवश्यक प्रबंध समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने साफ सफ ाई की व्यवस्था के लिए नगर परिषद, स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति के लिए जलशक्ति विभाग और विद्युत आपूर्ति और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उचित निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि यातायात और पार्किंग की व्यवस्था के लिए विशेष प्रबंध करें। लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसका बात का ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि मेला में युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव और खेलों के प्रति जागरूक करने के मकसद से विभिन्न खेलों का आयोजन किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं की खेलों में सहभागिता सुनिश्चित हो और वे नशे से दूर रहे।

सौ से अधिक जवान संभालेंगे जिम्मा
डीएसपी सुंदरनगर भारत भूषण ने बताया कि मेला में सुरक्षा व्यवस्था हेतु पुलिस के 100 से अधिक जवान मोर्चा ंभालेंगे और मेला ग्राउंड सहित पूरे शहर के चप्पे चप्पे पर तीसरी आंख सीसीटीवी कैमरों का कड़ा पहरा रहेगा।

मेले का होगा लाइव प्रसारण
मोबाइल एलईडी स्क्रीन वैन, फेसबुक और यूट्यूब पेज पर जगह जगह सांस्कृतिक संध्याओं का होगा लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। मेला कमेटी के अध्यक्ष और एसडीएम सुंदरनगर गिरिश समरा ने बताया डिजिटल युग में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मेला के सांस्कृतिक संध्याओं और अन्य कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके साथ साथ सुंदरनगर शहर के विभिन्न स्थानों पर एक मोबाइल एलईडी स्क्रीन लगी वैन सार्वजनिक स्थानों पर रुकते हुए वहां के लोगों को कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाते हुए लोगों का मनोरंजन सुनिश्चित करेंगे।