सीयू के लिए अधिकार रैली

कोतवाली बाजार से कचहरी अड्डे तक प्रदेश सरकार के खिलाफ लोगों का फूूटा गुस्सा

सिटी रिपोर्टर-धर्मशाला
प्रदेश में अब से कुछ समय बाद ही लोकसभा व उपचुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी चुनाव की तैयारियों में लग गए हैं, लेकिन इस सबसे परे सीयू निर्माण को लेकर चुनाव से ठीक पहले धर्मशाला में एक बार फिर से सियासत गरमा गई है। धर्मशाला के स्थानीय लोगों ने सोमवार को धर्मशाला में सीयू के निर्माण में देरी होने को लेकर कोतवाली बाजार से कचहरी अड्डा तक प्रदेश सरकार के खिलाफ अधिकार रैली निकाली गई और प्रदेश सरकार को 30 करोड़ रुपए जमा करवानी की मांग रखी। वहीं पेंशन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला के प्रधान सुरेश ठाकुर ने कहा कि जब भी चुनाव आते हैं, तो राजनेताओं जो धर्मशाला के लोग नजर आने लग जाते हैं, लेकिन सीयू के मुद्दे पर आजतक राजनीतिक दलों ने राजनीतिक रोटियां ही सेंकी गई हैं।

उन्होंने कहा कि धर्मशाला में सीयू का निर्माण को इसके लिए प्रदेश सरकार को 30 करोड़ रुपए जमा करवाने है, लेकिन न जाने सरकार की ऐसी कौन सी मजबूरी है कि वे 30 करोड़ रुपए जमा नहीं करवा पा रही है, जिससे धर्मशाला में सीयू का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार जल्द 30 करोड़ रुपए जमा नहीं करवाती हैं तो इस बात का खामियाजा प्रदेश सरकार को आने वाले उपचुनाव व लोकसभा चुनावों में भुगताना पड़ सकता है, वहीं समाजिक कार्याकर्ता अतुल भारद्वाज ने कहा कि भारी संख्या में महिलाओं और सभी वर्गों के लोगों ने रैली में भाग लिया। उन्होंने कहा कि रैली में भाजपा-कांग्रेस भाई-भाई।

धर्मशाला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी कहां बनाई? जैसे अनेक नारों को लेकर हनुमान मंदिर तक पैदल मार्च किया, वहां जाकर रैली एक शोक सभा में तब्दील हो गई, जहां आधे मिनट का सभी उपस्थित लोगों ने मौन रखा गया, क्योंकि धर्मशाला का विधायक को जनता की आवाज बनने के लिए हटा दिया गया और सरकार धर्मशाला के लिए मर चुकी है। अतुल भारद्वाज ने बताया कि केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला व कांगड़ा-चंबा लोकसभा क्षेत्र के लोगों से हो रहा भेदभाव इस लोकसभा चुनावों में प्रमुख मुद्दे होने चाहिए।इस दौरान रैली में सुनील दत्त, गगन, हिमांशु, वोवी गोस्वामी, रमेश, महेश, सुदर्शन, शिवि सिंह, सत्यपाल, सुरेंद्र भट्ट, संसार मित्र, रीता देवी, पवना, सपना, डोगरा, परस राम, हिगत राम, अतुल भारद्वाज, रविंद्र राणा, सुरेश ठाकुर इत्यादि धर्मशाला की प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित रहे।

घर का कामकाज छोड़ रैली में पहुंची महिलाएं
रैली में पहुंची धर्मशाला की घरेलू महिलाएं ने बताया कि हम घर का कामकाज छोडक़र रैली में पहुंची है। हालांकि इससे पहले भी कई रैली व धरने-प्रदर्शन किए गए, लेकिन अभी तक सरकार की ओर से कैंपस निर्माण का 30 करोड़ जमा नहीं करवाया है। महिलाओं ने कहा कि अगर सरकार की ओर से जल्द कोई उचित कदम नहीं उठाया जाता है, तो लोस चुनावों का बहिष्कार करेंगे और सोच समझ कर ही वोट दिया जाएगा।