आरकेएस कर्मचारियों की सैलरी बढ़ी

सराहां अस्पताल में रोगी कल्याण समीति की बैठक में 41,64,342 रुपए का बजट पारित, अस्पताल में पुराने भवन में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

निजी संवाददाता- सराहां
रोगी कल्याण समिति सिविल अस्पताल सराहां की वार्षिक बैठक एसडीएम पच्छाद डा. संजीव धीमान की अध्यक्षता में एसडीएम कार्यालय सभागार में संपन्न हुई। सर्वप्रथम बैठक में पूर्व सभा में पारित प्रस्तावों के निष्पादन की समीक्षा की गई। बैठक में एसडीएम डा. संजीव धीमान ने सुझाव दिए कि किस प्रकार आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं। वहीं बैठक में आगामी वर्ष 2024-2025 की प्राप्तियों का बजट 41,64,342 रुपए एवं खर्चों का बजट 41,64,342 रुपए पारित किया गया। जानकारी देते हुए चिकित्सा अधिकारी प्रभारी व सदस्य सचिव आरकेएस डा. तरुण पराशर ने बताया कि बैठक में विचार विमर्श के बाद आरकेएस कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की गई, जिसमें रेडियोग्राफर और अकाउटेंट की क्रमश: पांच हजार रुपए, जबकि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की तीन हजार रुपए वेतन प्रति महीना की वृद्धि की गई। उन्होंने बताया कि इस बार कुछ अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के शुल्क में भी वृद्धि की गई है जिसमें रोगी वाहन (एंबुलेंस) किराए में भी अब सराहां-नाहन का एक हजार की जगह 1200 रुपए, सराहां-सोलन का 1300 की जगह 1500 रुपए, जबकि सोलन से पीजीआई का 2300 की जगह 2500 रुपए किराया देना होगा।

यही नहीं डीएल के लिए मेडिकल करवाने के लिए 350 की जगह 400 रुपए देने होंगे। इसके साथ ही जिन्हें अपने इलाज के लिए स्पेशल वार्ड चाहिए होगा उन्हें अब 500 की बजाय 650 रुपए प्रतिदिन देना होगा। इसके अलावा अस्पताल में कैंटीन व किराए की दुकानें बनाने हेतु प्रस्ताव पारित किया गया। अस्पताल के पुराने भवन में सीसीटीवी कैमरे लगाने, पार्किंग बनाने हेतु प्रस्ताव पारित किए गए। उन्होंने बताया कि नए भवन में एमरजेंसी एग्जिट डोर नहीं है उसके प्रावधान करने तथा एनएच से नए भवन के लिए एंट्री पाथ हो के लिए जमीन मुहैया करने के लिए अस्पताल परिसर की डिमार्केशन करवाने के लिए प्रस्ताव पारित किया, मरीजों को बाजार में आपातकालीन स्थिति में ट्रैफिक जाम का सामना न करना पड़े। इस बैठक में खंड चिकित्सा अधिकारी पच्छाद डा. संदीप शर्मा, जिला परिषद सदस्य नीलम शर्मा, बीडीसी मेंबर शकुंतला, सीडीपीओ दीपक चौहान, अधीक्षक बीईईओ मंजीत कौर, अधीक्षक बीएमओ कार्यालय संजीव कश्यप, बहुउद्देश्यीय कार्यकर्ता नरवीर शर्मा, खंड लेखाकार अरुण सेवल, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग जयलाल कांटा, रोहित कश्यप सहित अन्य प्रतिनिधियों ने भाग लिया।