‘बम-बम भोले’ के जयकारों से गूंजे प्रदेश के शिवालय

गसोता महादेव में सुबह से ही लाइनों में लग गए हजारों भक्त, श्रद्धालुओं ने पूरी श्रद्धा से किया शिवलिंग का जलाभिषेक तथा दुग्धाभिषेक
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-हमीरपुर
जिला के प्राचीन गसोता महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि के पर्व पर श्रद्धा का महासैलाब उमड पड़ा। महाशिवरात्रि के पर्व पर शुक्रवार सुबह तडक़े से ही भक्ति लाइनों में लगना शुरू हो गए थे। सभी ने क्रमबार तरीके से पूरे विधि विधान के साथ यहां स्थापित प्राचीन शिवलिंग का जलाभिषेक तथा दुग्धाभिषेक किया। भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए भगत बहुत उत्सुक दिखे। हजारों भक्तों के लिए यहां पर फलाहार काफी प्रबंध किया गया था। महाशिवरात्रि के पर्व पर काफी अधिक श्रद्धा व्रत पर थे ऐसे में उनके लिए फलाहार का प्रबंध किया गया था। गसोता महादेव मंदिर को फूलों से सजाया गया था तथा इसका सौंदर्य सभी को आकर्षित करने वाला रहा।

भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग का दीदार करने के बाद भक्त धूने तक जाकर पहुंचे और वहां महंत का आशीर्वाद लिया। महंत का आशीर्वाद लेने के लिए भी श्रद्धालु लाइनों में लगे हुए थे तथा हर तरफ हर हर महादेव के जयकारे की ही गूंज सुनाई दे रही थी। बता दें कि यह शिव मंदिर बहुत प्राचीन है तथा इसकी अपनी ही महता है। यहां पर भक्तों की काफी अधिक आस्था है इसी के चलते यहां भक्ति काफी अधिक संख्या में भोलेनाथ के दर्शनकरने के लिए पहुंचते हैं। महाशिवरात्रि पर्व से कुछ दिन पूर्व ही मंदिर को सजाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी तथा बहुत अधिक फूलों से मंदिर का श्रृंगार किया गया है। स्थानीय क्षेत्रवासी सुबह से ही मंदिर में पहुंचकर व्यवस्थाएं करने में जुट गए थे।