वोट का मोल बताएगा राज्य स्तरीय रोहडू मेला

मेला कमेटी की बैठक में थीम सिलेक्ट, पूरे रीति-रिवाज के निर्वहन के लिए तैयारियां शुरू

स्टाफ रिपोर्टर—रोहडू
राज्य स्तरीय रोहडू मेले के आयोजन को लेकर मेला कमेटी की पहली एवं विशेष बैठक अध्यक्ष मेला कमेटी एवं एसडीएम रोहडू विजय वर्धन सारस्वत की अध्यक्षता में संपन्न हुई। लोकसभा चुनावों के दौरान आयोजित होने वाले इस मेले को इस बार वोट करेगा रोहडू के थीम पर आयोजित किया जाना है। 20 अप्रैल से आयोजित होने वाले इस थीम के तहत मेले की हर गतिविधियों को दौरान मतदाताओं को वोट के महत्त्व के प्रति जागरूक किया जाएगा। इस बैठक में मेले के आयोजन को लेकर जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों एवं गतिविधियों को रीति-रिवाजों एवं परंपराओं के निर्वहन के साथ संपन्न करवाने को लेकर विभिन्न उपसमितियों को तैयारियों मे जुटने का आह्वान किया गया। एसडीएम रोहडू एवं अध्यक्ष मेला कमेटी ने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता मे आयोजित होने जा रहे इस मेले मे प्रशासन को आचार संहिता के नियमों एवं निर्देशों का पूरा-पूरा ख्याल रखना होगा। उन्होंने बताया कि मेले के आयोजन को सफल बनाने में आर्थिक प्रबंधन अहम हिस्सा है, जिसके लिए प्लाट आबंटन सहित विभिन्न आय स्रोतों पर काम होगा।

उन्होंने बताया कि देवता शिकडू महाराज के सानिध्य में आयोजित होने वाले इस मेले में मंदिर कमेटी के पक्ष को सर्वोपरी रखा जाएगा। इसके साथ ही व्यापार मंडल की भी अहम भूमिका रहेगी। बैठक में मेले तीन दिवसीय मेले के दौरान आयोजित होने वाली सांस्कृतिक, खेल एवं अन्य मनोरंजक एवं दैविक कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अपने-अपने कार्य क्षेत्र में संसाधनों की उपलब्धता कर मेले से पूर्व सभी प्रकार की तैयारियां मुक्कमल कराने के निर्देश दिए गए। इसमें मेला ग्राउंड को दुरूस्त करने सहित अन्य कार्यों को अंतिम रूप देना अहम रहा। इसके साथ ही मेले के दौरान खानपान की गुणवता, कानून व्यवस्था एवं यातायात सुविधा को व्यवस्थित रखने के लेकर भी समय रहते सुझाव मांग गए।

इस बैठक मे उपस्थित विभागध्यक्षों से अपील की गई कि इस मेले के दौरान सभी विभागों से कर्मचारियों की चुनाव मे ड्यूटी लगी है, लेकिन मेले को संपन्न करवाने में भी सभी को अपनी अहम भागीदारी निभानी होगी, इसलिए हर विभाग से विभिन्न उपसमितियों मे चयनित कर्मचारी को पूरी निष्ठा के साथ मेले को सफल करवाने में अपनी भागीदारी निभानी होगी। इस अवसर पर डीएसपी रोहडू रविंद्र नेगी, तहसीलदार रोहडू सार्थक शर्मा, मोहतमीन शिकडू महाराज रोशन लाल भ्रांटा, एसएस रोहडू रविंद्र शर्मा, अधीक्षक ग्रेड वन राजेश चौहान, व्यापार मंडल के अध्यक्ष जगमोहन भावटा सहित सभी विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।