Vivo का नया स्मार्टफोन Vivo Y03 लांच, जानें कीमत और फीचर

Vivo ने अपना Y सीरीज का नया स्मार्टफोन Vivo Y03 लांच कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 4जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम + 128जीबी स्टोरेज के साथ बाजार में उतारा है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इन दोनों फोन की कीमत 6700 रुपए और 8000 रुपए है। हालांकि कंपनी ने अभी इस फोन को इंडोनेशिया में लांच किया है। उम्मीद है कि जल्द ही यह स्मार्टफोन भारत में भी लांच हो जाएगा।

फोन के फीचर की बात करें तो Vivo Y03 में टेक्स्टर्ड रियर पैनल दिया गया है। इसमें ट्रेडिशनल वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच मिलती है। यह स्मार्टफोन 3 साल के बैटरी प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन में 6.56 इंच की एलसीडी स्क्रीन दी गई है जो एचडी+ रेजॉलूशन ऑफर करती है। हैंडसेट में मीडियाटेक हीलियो G85 प्रोसेसर दिया गया है।

यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 बेस्ड Funtouch OS 14 के साथ आता है। फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है जो 15W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन में यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट मिलता है। सिक्यॉरिटी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर दिया गया है।

फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें अपर्चर एफ/2.2 के साथ 13MP प्राइमरी और अपर्चर एफ/3.0 के साथ QVGA कैमरा मिलता है। फोन के फ्रंट में 5MP का कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 4जी LTE, वाई फाई 6, ब्लूटूथ 5.0 जैसे फीचर दिए गए हैं।