अखिलेश यादव ने कन्नौज से भरा नामांकन

By: Apr 25th, 2024 1:40 pm

कन्नौज। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार दोपहर कन्नौज लोकसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया। अखिलेश यादव ने चार सेट में अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव, सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान, पूर्व विधायक कल्याण सिंह दोहरे और पार्टी के प्रदेश सचिव आकाश शाक्य प्रस्तावक के रूप में मौजूद रहे। इससे पहले सपा अध्यक्ष ने एक्स पर अपने नामांकन की एक पुरानी तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा “फिर इतिहास दोहराया जाएगा, अब नया भविष्य बनाया जाएगा।”

अखिलेश के चुनाव मैदान में उतरने के फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक ने कहा कि अब मुकाबला बराबरी का हुआ है। अगर तेज प्रताप उतरते तो यह मैच भारत नेपाल की तरह एकतरफा होता मगर अब यह मुकाबला भारत पाकिस्तान मैच की तरह रोमांचक होगा।

गौरतलब है कि सपा ने दो दिन पहले तेज प्रताप यादव को कन्नौज सीट से उम्मीदवार घोषित किया था मगर कार्यकर्ताओं की मांग पर अखिलेश ने बुधवार को खुद के इत्र नगरी के चुनाव मैदान में उतरने का एलान कर दिया था। कन्नौज लोकसभा सीट पर 1998 से 2014 के बीच 16 साल में सपा सात मुकाबलों में जीती है हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सुब्रत पाठक ने सपा के गढ़ में सेंध लगाई थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App