बड़ा एक्शन…मंड में बहाई करोड़ों की लाहण

नूरपुर में आबकारी विभाग ने गगवाल, उलैहडिय़ां और त्योड़ा में दबिश देकर अंजाम दी कार्रवाई, भारी मात्रा में बरामद की कच्ची शराब

कार्यालय संवाददाता- नूरपुर
राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम में डा. यूनुस आयुक्त राज्य कर व आबकारी हिमाचल प्रदेश, उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी, राजस्व जिला नूरपुर प्रीत पाल सिंह, उपायुक्त टिक्कम राम, सहायक आयुक्त वीरेंद्र दत्त, जिला नूरपुर के आबकारी अधिकारी व पुलिस थाना इंदौरा की पुलिस टीम शामिल थी, ने सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर राजस्व जिला नूरपुर की तहसील इंदौरा के मंड क्षेत्र में स्थित गगवाल, उलेडिय़ां व त्योड़ा में छापेमारी की। इस छापेमारी में टीम ने महत्त्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए गगवाल में 50000 लीटर, उलेहडिय़ां में 41000 लीटर और त्योड़ा में 10000 लीटर कच्ची शराब (लाहन)हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम-2011 के अंतर्गत बरामद की व किसी अप्रिय घटना के घटित होने से पहले त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे नष्ट कर दिया। इसी दौरान एक घर की तलाशी लेते हुए टीम ने 2044 लीटर लाहन बरामद की व प्रदेश आबकारी अधिनियम-2011 के अंतर्गत थाना इंदौरा में एफआईआर दर्ज करवाई गई। इस पूरी कार्रवाई में कुल 103044 लीटर कच्ची शराब (लाहन) बरामद की गई है, जिसमें 103000 लीटर लाहन शराब नष्ट की गई है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग एक करोड़ तीन लाख चार हजार चार सौ रुपए आंकी गई है। यह मंड क्षेत्र के सभी स्थान पंजाब राज्य की सीमा पर हिमाचल में स्थित है। विभाग की इस कार्रवाई से अवैध शराब बनाने वालों में हडक़ंप मच गया है।

आबकारी विभाग की अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ की गई। इस छापेमारी को अब तक की बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। आबकारी आयुक्त ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के मद्देनजर आगे भी इस प्रकार की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी व नियमानुसार सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। आबकारी आयुक्त ने 24 घंटे कंट्रोल रूम की जानकारी देते हुए सभी नागरिकों से अनुरोध किया है कि अवैध शराब के मामले संज्ञान में आते ही तुरंत ट्रोल फ्री नंबर 18001808062, दूरभाष नंबर 0177-2620426 तथा 94183-31426 व पर जानकारी साझा करे, जिसका नाम गुप्त रखा जाएगा, ताकि किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि पर रोक लगाई जा सके।