सुपर मॉडल बनना चंबा की सोनाली का सपना

प्रोफाइल
फाइनलिस्ट-11
सोनाली ठाकुर
माता — मिनी देवी
पिता — करनैल सिंह
शिक्षा — जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन
शौक— एक्टिंग, ट्रैवलिंग

ब्यूरो—चंबा

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2024’ की फाइनलिस्ट सोनाली ठाकुर मॉडलिंग की दुनिया में सुपर मॉडल बनना चाहती हैं। सोनाली ठाकुर इन दिनों दिल्ली व चंडीगढ में फ्री लांस मॉडल के तौर पर काम कर रही हैं। सोनाली ठाकुर मॉडलिंग के साथ एक्टिंग, राइटिंग, ट्रैवलिंग व डांसिंग का भी शौक रखती हैं। मूल रूप से चंबा के सलूणी उपमंडल की ग्राम पंचायत ब्रंगाल की रहने वाली सोनाली ठाकुर ने आरंभिक शिक्षा भलेई में पूर्ण की है। सोनाली ठाकुर ने बैचलर इन जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन की डिग्री चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से की है। सोनाली के पिता करनैल सिंह बकारिया पब्लिक सेक्टर में कार्यरत हैं, जबकि माता मिनी देवी गृहिणी हैं।

सोनाली का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ ‘मिस हिमाचल’ जैसे इवेंट करवाकर मॉडलिंग के क्षेत्र में करियर बनाने वाली युवतियों के लिए बेहतरीन मंच प्रदान कर रहा है। वह ‘मिस हिमाचल-2024’ के फाइनल का का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं। वह ‘मिस हिमाचल-2024’ का खिताब पाने के लिए खूब मेहनत कर रही हैं। सोनाली ठाकुर का कहना है कि उनके सुपर मॉडल बनने के सपने को साकार करने के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ ने की तहे-दिल से आभारी हैं।

ताज पर चौपाल की ओशीन की निगाहें

प्रोफाइल
फाइनलिस्ट-12
ओशीन राठौर
माता — सपना राठौर
पिता — सर्बजीत राठौर
शिक्षा — बीए फस्र्ट ईयर की स्टूडेंट
शौक— मॉडलिंग, डांसिंग

स्टाफ रिपोर्टर— शिमला

चौपाल नेरवा की रहने वाली ओशीन राठौर ‘मिस हिमाचल-2024’ का खिताब जीतने को बेताब हैं। ‘मिस हिमाचल-2024’ की फाइनलिस्ट इन दिनों खूब मेहनत कर रही हैं। ओशीन की माता गृहिणी हैं और पिता शिक्षक हैं। उनके परिवार में एक छोटा भाई भी है। ओशीन को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था। पहली बार उनके इस शौक को पूरा करने के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ ने उन्हें मंच दिया। इन दिनों उनके फाइनल एग्जाम चल रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी प्रैक्टिस के लिए ओशीन पूरा समय निकाल रही हैं। ओशीन ड्रेस सिलेक्शनन से लेकर कैटवॉक आदि की भी प्रैक्टिस कर रही हैं। इसके साथ ही वह यू-ट्यूब पर वीडियो का भी सहारा ले रही हैं। ओशीन ने बताया कि उन्हें पढ़ाई और मॉडलिंग के साथ डांस करना, एक्टिंग करना और सिंगिंग का भी काफी शौक है।

‘मिस हिमाचल’ का खिताब जीतने के बाद वह मॉडलिंग में अपना करियर बनाना चाहेंगी। ओशीन ने बताया कि वह पहली बार इस तरह के फाइनल तक पहुंची है। ‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट ओशीन इन दिनों ताज कब्जाने को खूब कसरत कर रही हैं। उनका कहना है कि अगर कोई काम अटूट जज्बे के साथ किया जाए, तो उसमें सफलता अवश्य मिलती है।

मॉडलिंग में नाम कमाना चाहती हैं चुराह की वसुंधरा

प्रोफाइल
फाइनलिस्ट-13
वसुंधरा राठौड़
माता — नेहा राठौड़
पिता — स्व. देविंद्र राठौड़
शिक्षा — बैचलर इन मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी
शौक— सिंगिंग, ट्रैवलिंग

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल 2024’ की फाइनलिस्ट वसुंधरा राठौड़ प्रोफेशन के साथ पैशन को फॉलो कर रही हैं। मॉडलिंग के पैशन को पूरा करने के लिए वसुंधरा राठौड़ ने दूसरी मर्तबा ‘मिस हिमाचल’ का हिस्सा बनी हैं। गत वर्ष भी वसुंधरा राठौड़ ने ‘मिस हिमाचल-2024’ के फाइनल का सफर तय किया था। मगर पिता के आकस्मिक निधन के चलते वह इवेंट के फाइनल में हिस्सा नहीं ले पाई थीं। जिला चंबा के चुराह उपमंडल की ग्राम पंचायत तीसा की वसुंधरा राठौड़ ने दसवीं तक की शिक्षा डलहौजी के गुरुनानक पब्लिक स्कूल से पास की है।

जमा एक व दो की पढ़ाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल भंजराडू में पूर्ण की है। वसुंधरा राठौड़ इन दिनों अरनी यूनिवर्सिटी इंदौरा से बैचलर इन मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रही हैं। वसुंधरा मॉडलिंग, सिंगिग, क्रिकेट व ट्रैवलिंग का शौक रखती हैं। वसुंधरा राठौड़ के पिता स्व. देविंद्र राठौड़ पेशे से दुकानदार थे, जबकि माता नेहा राठौड़ गृहिणी हैं। वसुंधरा का भाई ओजस्वी राठौड़ पब्लिक सेक्टर में नौकरी करता है। वसुंधरा का कहना है कि ‘मिस हिमाचल’ इवेंट में हिस्सा लेकर वह समाज में मॉडलिंग क्षेत्र के प्रति लोगों की रूढि़वादी सोच को बदलना चाहती हैं।