चुनाव : बिहार में भाजपा, ओडिशा में टूटी कांग्रेस

By: Apr 2nd, 2024 9:30 pm

मुजफ्फरपुर से लगातार दूसरी बार लोकसभा पहुंचे भाजपा सांसद अजय निषाद ने थामा हाथ; नड्डा से कहा, मेरे साथ छल हुआ

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली

बिहार के मुजफ्फरपुर से पिछले आम चुनाव में लगातार दूसरी बार लोकसभा पहुंचे भाजपा सांसद अजय निषाद मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा, बिहार के प्रभारी मोहन प्रकाश, बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह तथा अन्य नेताओं की मौजूदगी में श्री निषाद ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान मंगलवार को कांग्रेस का दामन थामा। अजय निषाद ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से कहा कि उनके साथ छल हुआ है। इससे वह दुखी हैं, इसलिए बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। अब कांग्रेस उन्हें मुजफ्फरपुर से लोकसभा का उम्मीदवार बना सकती है। बता दें कि बीजेपी ने इस चुनाव में अजय निषाद का टिकट काट दिया था। उनकी जगह मुजफ्फरपुर से राम भूषण निषाद को प्रत्याशी बनाया गया है।

अजय इससे नाराज चल रहे थे। इस मौके पर श्री खेड़ा ने कहा कि वर्तमान लोकसभा सदस्य भाजपा को छोडक़र कांग्रेस में शामिल हो रहे हंै, तो स्पष्ट हो जाता है कि हवा का रुख किधर है। उन्होंने कहा कि अजय निषाद बिहार की राजनीति में एक महत्त्वपूर्ण व्यक्ति हैं और वह आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं, मैं उनका स्वागत करता हूं।

बीजेपी सांसद छेदी पासवान भी छोड़ सकते हैं साथ

दूसरी ओर, सासाराम से बीजेपी सांसद छेदी पासवान के भी बागी होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। रिपोट्र्स के मुताबिक छेदी पासवान कांग्रेस नेताओं के संपर्क में हैं। अगर बात बन गई, तो वह बीजेपी छोडक़र कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस उन्हें भी सासाराम से टिकट दे सकती है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गणेश्वर बेहरा ने दिया इस्तीफा

भुवनेश्वर। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री गणेश्वर बेहरा ने मंगलवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। पार्टी की मीडिया विंग के प्रमुख रहे श्री बेहरा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शरत पटनायक को भेजे पत्र में कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक श्री बेहरा के जल्द ही बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल होने की संभावना है और उन्हें उनके गृह निर्वाचन क्षेत्र या केंद्रपाड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App