दौलतपुर चौक में हनुमान जन्मोत्सव पर निकली भव्य शोभायात्रा

By: Apr 24th, 2024 12:17 am

‘जय श्री राम ’ के जयकारों की गंूज ,नगरवासियो ने पुष्पवर्षा कर जगह-जगह किया शोभायात्रा का स्वागत

स्टाफ रिपोर्टर-दौलतपुर चौक
नगर पंचायत दौलतपुर चौक में मंगलवार को हनुमान जन्मोत्सव पर हर्षोल्लास से मनाई गई। इस दौरान स्थानीय बाजार में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में लोग भगवा झंडा लिए जय श्री राम बजरंग बली के नारे लगा रहे थे। ढोल की थाप पर शुरू हुई हनुमान जी की शोभायात्रा का बाजार में नगरवासियो ने पुष्पवर्षा के साथ स्वागत किया। उक्त शोभा यात्रा शोभायात्रा श्रीरामलीला मैदान से शुरू हो कर मुख्य बस स्टैंड होते हुए वापिस श्रीराम लीला मैदान पहुंची।

हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में क्षेत्र के मंदिरों की भव्य सजावट की गई। जबकि कई स्थानों पर शोभायात्रा निकाली गई तो वही कई मंदिरों में सुंदरकांड के पाठ के साथ ही अन्य धार्मिक आयोजन किए गए व भंडारे व लंगर प्रसाद का आयोजन भी किया गया । वहीं दौलतपुर चौक के राम लीला मैदान में स्थित हनुमान मंदिर में भी हनुमान जयंती पर भव्य सजावट की गई थी सुवह से ही भक्तों कर भीड़ इक्कठी हो गई थी। इस मौके पर सुंदरकांठ का पाठ के पश्चात विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर श्रीरामलीला कमेटी के प्रधान कैप्टन हैप्पी, बाबा राकेश शाह,जिला पार्षद सुशील कालिया,राजीव राजू, जीत चौधरी, केवल राणा, सुमित सिंह सहित श्रीरामलीला कमेटी के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

भाजपा प्रत्याशी चैतन्य शर्मा ने भरी हाजरी
श्री हनुमान जन्मोत्सव पर नगर पंचायत दौलतपुर चौक बाजार में निकाली गयी शोभा यात्रा में भाजपा प्रत्याशी चैतन्य शर्मा ने हाजिरी भरकर पवन पुत्र हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि प्रभु श्रीराम के अनन्य भक्त हनुमान जी चिरजीवी है और इस संसार में रहते हर भक्तों के हर संकट को हर रहे हैं केवल बात है तो उनको श्रद्धा भाव एवं सच्चे मन से याद करने की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App