जसवां-कोटला में ओवर हैड टैंक बना सफेद हाथी

बिजली का कनेक्शन न होने से लोगों को नहीं मिल रहा स्कीम का लाभ, गांव में गहराया पानी का संकट

विक्रम सिंह-जसवां-कोटला
प्रदेश की कांग्रेस सरकार व्यवस्था परिवर्तन के नाम पर अपनी पीठ थपथपा रही है परंतु सरकार की व्यवस्था परिवर्तन की पोल जसवां-परागपुर विधानसभा के अंतर्गत पड़ता गांव गोरालधार खोल रहा है। पूर्व उद्योग मंत्री व जसवां के विधायक विक्रम सिंह ठाकुर ने इस गांव को पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए अनुसूचित जाति कंपोनेंट के तहत नई पानी की स्कीम बनवाई थी। इसके तहत गोराल धार गांव में ओवर हैड टैंक व कस्बा कोटला पंचायत में बोर लगवाया गया। अब यह ओवर हैड टैंक अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है और सरकार की व्यवस्था की पोल खोल रहा है। यह पूरी स्कीम सफेद हाथी साबित हो रही है क्योंकि अभी तक बिजली का कनेक्शन न होने के कारण स्कीम चालू नहीं हुई है।

इस स्कीम के तहत गांव गोरालधार, कस्बा कोटला पंचायत के घर, लोक निर्माण विभाग अधिशाषी अभियंता दफ्तर, तहसील परिसर का ऑफिस भी आता है परंतु अब सिर्फ एक हैंडपंप पर निर्भर है। पिछले एक हफ्ते से मोटर खराब है। कुछ देर के लिए मोटर ठीक हुई पर फिर आधे घंटे चलने के बाद फिर खराब हो गई। इसके कारण गांव गोरालधार के लोगों को गर्मी शुरू होने से पहले पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। एसडीओ डाडासीबा राकेश कुमार ने बताया कि इस गांव में एक हैडपंप से पानी की सप्लाई होती है और नल भी बढ़ गए हैं। जो नई स्कीम बनी है उस पर टैंक बन गया है। बिजली की सप्लाई न होने के कारण यह स्कीम चालू नहीं हो सकी।

विधायक विक्रम सिंह ठाकुर के बोल
विधायक विक्रम सिंह ठाकुर ने बताया कि इस गांव की पानी की समस्या का समाधान करने के लिए नई पानी की स्कीम बनवाई थी, परंतु व्यवस्था परिवर्तन व राजनीतिक द्वेष की भावना से इस स्कीम को बंद कर दिया गया। विभाग से बात कर अति शीघ्र पानी की योजना को चालू करवाया जाएगा ताकि गोरालधार के आसपास पानी की समस्या का हल हो जाए।