PM का भ्रष्टाचारियों को संदेश, तीसरे कार्यकाल…

By: Apr 2nd, 2024 4:42 pm

नैनीताल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को भ्रष्टाचारियों को साफ-साफ संदेश दिया और कहा कि तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर और तेज प्रहार किया जाएगा। पीएम मोदी ने रूद्रपुर के ऐतिहासिक मोदी मैदान से चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी है कि हर भ्रष्ट पर कार्रवाई होगी। हम गरीबों और मध्यम वर्ग का हक किसी को भी छीनने नहीं देंगे। उन्होंने साफ-साफ कहा कि हर भ्रष्टाचारी को जेल जाना होगा और उसे सजा होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि दस साल में उनके कार्यकाल में जो हुआ है वह तो सिर्फ ‘टेलर’ है। तीसरे टर्म में उनकी सरकार बड़े फैसले लेगी। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि अभी तो बहुत कुछ करना है। बड़े फैसले लेने बाकी हैं और बिना रूके एवं थके देश को बहुत आगे ले जाना है।

उन्होंने इंडिया समूह और कांग्रेस पर भी जोरदार प्रहार किये और गठबंधन को भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा बताया। उन्होंने कहा कि आपातकाल की मानसिकता वाली कांग्रेस दस साल सत्ता से बाहर रह कर बौखला गयी है और देश को अस्थिरता की ओर ले जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ‘शहजादे ( राहुल गांधी)’ लोगों को भड़काने में जुटे हैं कि यदि तीसरी बार मोदी सरकार आ गई तो देश में आग लग जाएगी। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की भाषा नहीं हो सकती है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस का तुष्टिकरण का इतिहास रहा है। कर्नाटक के जिस नेता ने देश के टुकड़े-टुकड़े करने की बात कही पार्टी ने उसे सजा देने के बजाय चुनाव में टिकट दे दिया। इससे साफ है कि कांग्रेस का देश को तोड़ने का इतिहास रहा है। उन्होंने प्रदेश की जनता को याद दिलाया कि इसी कांग्रेस ने उत्तराखंड के सपूत और तीनों सेनाओं के प्रमुख विपिन रावत का भी अपमान किया।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस का तुष्टिकरण का इतिहास रहा है और इसीलिये वह नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) जैसे कानून का विरोध कर रही है। लोगों को भड़का रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश का बंटवारा किया है और उसके राज में देश की सीमायें सुरक्षित नहीं थीं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस के राज में ही गुरूनानक देव जी की पवित्र धरती हमसे छिन गयी। उनकी सरकार ने अब करतार कोरिडोर बनाकर लोगों को सहूलियत दी है। उन्होंने तमिलनाडु के कच्चातिवु द्वीप मामले को लेकर भी कांग्रेस पर राजनीतिक हमला बोला और कहा कि कांग्रेस सरकार ने उसे श्रीलंका को सौंप दिया था। अब हमारे लोग उधर झांक भी नहीं सकते हैं। उन्होंने कांग्रेस पर सीमावर्ती गांवों की बदहाली का भी आरोप लगाया और कहा कि अब उनकी सरकार सीमावर्ती गांवों को प्रथम गांव मानकर विकास कर रही है।

पीएम मोदी ने उत्तराखंड को लेकर भी अपनी प्राथमिकता दोहराई और कहा कि उत्तराखंड को विकसित बनाना है और उसे आगे ले जाना है। उन्होंने प्रदेश की जनता से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की और भाजपा के पांचों उम्मीदवारों को भारी मतों से जिताकर संसद भेजने को कहा। प्रधानमंत्री की ‘विजय शंखनाद रैली’ में लोगों का भारी हुजूम उमड़ा था। लोगों ने कई कई घंटे धूप में इंतजार कर प्रधानमंत्री को सुना। महिलाएं भी भारी संख्या में प्रधानमंत्री को सुनने आईं थीं। प्रधानमंत्री भी भीड़ को देखकर गद्गद हुए बिना नहीं रहे और लोगों से कहा कि वह उनकी तपस्या को विकास के माध्यम से वापस लौटाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App