रोमांचक मुकाबले में SRH ने PBKG को हराया

By: Apr 9th, 2024 11:36 pm

मुल्लांपुर – नितीश कुमार रेड्डी की 64 रन और अब्दुल समद की 25 रनों की तूफानी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 23वें मैच में पंजाब किंग्स को दो रन से हरा दिया है। 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और कमिंस ने जॉनी बेयरस्टो को शून्य पर बोल्ड कर पंजाब को पहला झटका दिया। उस समय टीम का स्कोर मात्र दो रन था। इसके बाद प्रभसिमरन सिंह चार रन भुवनेश्वर का शिकार बन गये। कप्तान शिखर धवन भी अधिक समय तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। सैम करन और सिकंदर रजा ने पारी को संभालने का प्रयास किया। 10वें ओवर में सैम करण 29 रन बनाकर आउट हो गये। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाये।

इसके बाद उनादकट ने सिकंदर रजा को 28 रन पर आउट कर पंजाब को पांचवां झटका दिया। उन्होंने 22 गेंदों में दो चौके और दो छक्के जड़े। जितेश शर्मा 19 रन बनाकर आउट हुये। शशांक सिंह ने 25 गेेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाते हुए नाबाद 46 रन बनाये। वहीं आशुतोष शर्मा 15 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 33 बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए पंजाब के बल्लेबाजों को खुल नहीं खेलने का मौका नहीं दिया हालांकि शशांक और आशुतोष ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था। लेकिन पंजाब किंग्स निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 180 रन ही बना सकी और दो रन से मुकाबला हार गई।

हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार को दो विकेट मिले। पैट कमिंस, थंगारसु नटराजन, नितीश कुमार रेड्डी और जयदेव उनादकट ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स जीत के लिए 183 रनों का लक्ष्य दिया था। आज यहां महाराज यदविंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही और उसने चौथे ओवर में सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड 21 रन का विकेट खो दिया। इसी ओवर में एडन मारक्रम भी बिना खाता खोल ही पवेलियन लौट गये। उसके बाद बल्लेबाजी करने आये नितीश कुमार रेड्डी ने पारी को संभालने का प्रयास किया।

पांचवें ओवर में अभिषेक शर्मा 16 रन बनाकर चलते बने। राहुल त्रिपाठी 11 रन, हाइनरिक क्लासन नौ रन, कप्तान पैट कमिंस तीन रन बनाकर आउट हुये। नीतिश ने 37 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए 64 रनों की पारी खेली। वहीं अब्दुल समद 12 गेंदों में पांच चौके लगाते हुए 25 रन बनाये। भुवनेश्वर कुमार छह रन बनाकर आउट हुये। हैदराबाद के दोनों ही शीर्ष स्कोरर को अर्शदीप ने आउट किया। शाहबाज अहमद 14 रन और जयदेव उनादकट छह रन नाबाद रहे। उनादकट ने आखिरी गेंद पर छक्का उड़ाते हुए हैदराबाद का स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 182 रन पहुंचा दिया। पंजाब किंग्स की ओर से अर्शदीप सिंह ने चार विकेट झटके। हर्षल पटेल और सैम करन को दो-दो विकेट मिले। कसिगो रबाड़ा ने एक बल्लेबाज को आउट किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App