पैसा डबल होगा…अब रकम भी गई, फोन भी बंद

By: Apr 25th, 2024 5:07 pm

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला

क्रिप्टोकरेंसी में रकम दोगुनी करने का लालच देकर शिमला के एक कारोबारी से लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि दंपति ने 32 लाख रुपए दोगुना करने का झांसा देकर कारोबारी को लाखों रुपए का चूना लगाया है। पीडि़त कारोबारी ने दंपति के खिलाफ सदर पुलिस थाना शिमला में मामला दर्ज करवाया है।

शिमला पुलिस ने पीडि़त कारोबारी की शिकायत के आधार पर आरोपी दंपति के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार शिमला के लक्कड़ बाजार के कारोबारी बलबिंद्र कुमार ने सदर पुलिस थाना शिमला में पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि अनुज और उनकी पत्नी प्रिया ने उनको क्रिप्टोकरेंसी के बारे में बताया और समझाया कि क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने पर उसे डबल राशि मिलेगी। दंपति ने कोरवियो कॉइन में निवेश कर रुपए डबल करने का झांसा दिया था।

शिकायतकर्ता ने बताया कि अनुज पुंडीर और उसकी पत्नी प्रिया पुंडीर ने उनसे वर्चुअल करेंसी कोरवियो कॉइन में 32 लाख रुपए इस विश्वास के साथ निवेश कराई थी कि निवेश की गई राशि दोगुनी हो जाएगी। कुछ समय बाद, न तो राशि दोगुनी हुई और न ही दोनों ने दी हुई राशि वापस दी। साथ ही दोनों उनकी फोन कॉल्स को भी नजरअंदाज कर रहे थे। शिकायतकर्ता ने कहा कि आरोपी दंपति ने उसके साथ धोखाखड़ी की है। उधर, एसपी शिमला संजीव गांधी का कहना है कि पुलिस ने पीडि़त कारोबारी की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ आरोपी दंपति के खिलाफ 420 व 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसे ठगों के झांसे में न आएं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App