देसी शराब की 105 पेटियां पकड़ीं

घुमारवीं पुलिस ने बलोह टोज प्लाजा के साथ ही पपलाह में बरामद की खेप

स्टाफ रिपोर्टर-घुमारवीं
अवैध शराब के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम में पुलिस ने बड़ी खेप पकड़ी है। घुमारवीं पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में 105 देसी अवैध शराब की पेटियां बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार घुमारवीं पुलिस ने टोल प्लाजा बलोह पर पुलिस की नाकाबंदी कर रखी थी। इसी दौरान भगेड़ की तरफ से एक जीप आई। पुलिस ने जीप को रोकने का इशारा किया। चालक ने जीप को रोक दिया। पुलिस ने जीप के तिरपाल को हटाकर तलाशी ली। तलाशी के दौरान 100 पेटियां देसी शराब की बरामद हुई।

जिसमें 97 पेटियों में शराब देशी मार्का संतरा तथा तीन पेटियों में 50-50 पऊये (क्वाटर) बरामद हुए। पूछताछ पर जीप चालक ने पुलिस को अपना नाम दीया राम निवासी गांव नाटण तहसील निहरी जिला मंडी, दूसरे ने अपना नाम पवन पुत्र नरपत निवासी गांव चिरल तहसील निहरी तथा तीसरे ने अपना नाम टिक्कम चंद पुत्र रमेश चंद निवासी गांव दशाल तहसील निहरी जिला मंडी बताया। पुलिस की ओर से इस दौरान कार्रवाई के तहत मंडी जिला के तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। साथ ही गाड़ी को भी जब्त कर लिया है। उधर, दूसरे मामले में घुमारवीं पुलिस को सूचना मिली कि गांव पपलाह में एक व्यक्ति रिहायशी मकान में अवैध रूप से शराब बेचने का कार्य करता है। पुलिस की टीम ने करण सिंह के रिहायशी मकान की तलाशी ली। पुलिस के अनुसार रिहायशी मकान के बरामदे के सामने स्टोर के अंदर पांच पेटी देशी शराब की बरामद की गई। डीएसपी घुमारवीं चंद्रपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने दोनों मामलों में एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ताबंड़ी में राहगीर शराब सहित धरा

शाहतलाई। शाहतलाई पुलिस ने एक राहगीर व्यक्ति को अवैध शराब के साथ पकड़ा है। बताया जा रहा है कि तलाई पुलिस द्वारा तांबडी के पास गस्त की जा रही थी। इस दौरान एक व्यक्ति आया। इस व्यक्ति ने कंधे पर बोरू उठाया हुआ था। पुलिस ने संदेह के आधार पर जब इसकी चैकिंग ली तो 12 अदद बोतल मार्का संतरा बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

नशा माफिया की तोड़ी जा रही कमर

पुलिस की ओर से आदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान लगातार नशा माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जिला बिलासपुर के तहत बिलासपुर, घुमारवीं, शाहतलाई, स्वारघाट सहित अन्य क्षेत्रों में पुलिस की ओर से अवैध शराब बरामद की गई है। वहीं, चुनावों के मद्देनजर भी पुलिस की ओर से सतर्कता बरती जा रही है।