खटारा मशीनरी ने फिर रोका दियार के 600 परिवारों का पानी

एक सप्ताह से नलकों में नहीं आया पानी; जलशक्ति विभाग के दरबार पहुंचे दर्जनों ग्रामीण, अधिकारियों को सुनाया अपना दुखड़ा

स्टाफ रिपोर्टर-भुंतर
जिला कुल्लू के दियार घाटी के करीब 600 से अधिक घरों को पानी देने वाली उठाऊ पेयजल स्कीम की खटारा मशीनरी फिर जबाब दे गई है। पिछले एक सप्ताह से घाटी के नलकों में पानी नहीं है और सैंकड़ों परिवार पानी की बूंद-बंूद को तरस रहे हैं। पानी न आने से लोगों को अब बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है तो साथ ही विभाग और सरकार के प्रति लोगों का गुस्सा भी सातवें आसमान पर पहुंच रहा है। गुरूवार को घाटी के दर्जनों ग्रामीण लारजी में जलशक्ति विभाग के दरबार में जा पहुंचे और अधिकारियों को अपना दुखड़ा सुनाया। लोगों के पहुंचने के बाद विभाग ने जल्द ही पानी की सप्लाई बहाल करने का भरोसा दिलाया।

तकनीकी खराबी के कारण पानी की सप्लाई रुकी
जलशक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता रजनीश ओंकार ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण पानी की सप्लाई रूकी है और इसे ठीक किया जा रहा है और आने वाले एक से दो दिनों में पानी की सप्लाई बहाल होने की आस है। उन्होने बताया कि ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। बहरहाल, दियार का उठाऊ योजना का पानी फिर से बंद हो गया है।

लोगों ने मांग समाधान
इसको लेकर दियार की जल समिति के प्रधान व पंचायत उपप्रधान चांद किशोर शर्मा, ग्रामीणों नरेंद्र शर्मा, सुभाष ठाकुर, श्याम लाल, सुरेश कुमार, कन्हैया लाल, रमेश कुमार, युवराज, ढाले राम, तेज राम शर्मा, राजकुमार, बलदेव शर्मा, लाल चंद शर्मा आदि, कुमार देव शर्मा आदि ने बताया कि पानी के कारण बहुत समस्या हो रही है और इसी बारे में विभाग के अधिकारियों से इसके स्थाई समाधान की मांग रखी है।