नड्डा बताएं, केंद्र ने हिमाचल के 50 हजार करोड़ क्यों नहीं दिए

By: May 9th, 2024 12:08 am

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री बोले, वोट मांगने आ रहे राष्ट्रीय नेता दें जबाब

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — मंडी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय नेता अब हिमाचल में वोट मांगने आ रहे हैं, लेकिन वोट मांगने से पहले वह केंद्र सरकार हिमाचल के साथ किए गए सलूक का जबाब दें। उन्होंने कहा कि 15 महीनों में केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश के 50 हजार करोड़ रुपए नहीं दिए, जो कि हिमाचल की जनता का हक बनता था। मंडी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूं तो हिमाचल और मंडी से अपना रिश्ता जोड़ते हैं, मगर हिमाचल में आई प्राकृतिक आपदा के समय ने तो मोदी आए और न ही योगी।

यही नहीं हिमाचल सरकार की ओर से आपदा के बाद पोस्ट डिजास्टर नीड असेस्मेंट के रूप में हिमाचल को 9000 करोड़ रूपए मिलने थे, लेकिन यह राशि केंद्र सरकार ने आज तक नहीं दी। ्रइसके बाद आपदा सरकार ने 10 हजार करोड़ रुपये के नुकसान का मुआबजा केंद्र से मांगा, लेकिन यह राशि भी हमें नहीं दी। कांग्रेस ने जब नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के तीनों सांसदों से सरकार के साथ चल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस पैसे की मंाग करने का आग्रह किया तो भी भाजपा के नेता साथ नहीं चले। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त, कौल सिंह ठाकुर, सोहन लाल ठाकुर, महेश्वर चौहान, चेतराम ठाकुर और चंपा ठाकुर मौजूद रहे।

भाजपा प्रत्याशी कंगना अनगाइडेड मिसाइल

मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी कंगना अन गाइडेड मिसाइल है। वह कहीं भी चल सकती हैं। उन्हें यहां के मुददों और इतिहास की जानकारी नहीं है। कंगना नॉन सिरियस कैंडिडेट हैं, जिनका अब तक के प्रचार के दौरान जनता से जुड़ाव नहीं हो पाया है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के प्रत्याशी गंभीर और जनता से जुड़े हुए नेता हैं।

जयराम संयम रखें चोर दरवाजे न तलाशें

डिप्टी सीएम मुकेश अग्रिहोत्री ने पूर्व सीएम जयराम ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि वे संयम व शांति रखें और सरकार को गिराने के लिए चोर दरवाजे न तलाशें। उन्होंने कहा कि चार जून को हिमाचल की सरकार पहले से भी ज्यादा मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की कोई लहर नहीं है। बल्कि भाजपा को कांग्रेस के कहर को झेलना पड़ेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App