हम ‘मजबूत भारत’ बनाना चाहते हैं और इंडिया समूह ‘मजबूर भारत’

By: May 15th, 2024 7:40 pm

बांकुरा – भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बुधवार को इंडिया समूह और तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन पर अपने विभाजनकारी एजेंडे से देश को कमजोर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। श्री नड्डा ने बांकुरा से मौजूदा भाजपा सांसद डॉ. सुभाष सरकार और पुरुलिया से निवर्तमान सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोगों के समर्थन से इंडिया समूह और तृणमूल को फिर से हराने का विश्वास जताया और कहा, “श्री मोदी मजबूत भारत बनाने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं इंडिया समूह और तृणमूल मजबूर भारत बनाने में लगे हुए हैं।” उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर घुसपैठियों से समझौता करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह आतंकवादियों के प्रति भी नरम हैं। वह आतंकवादियों को शरण देने वालों को आश्रय और संरक्षण दे रही हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने पूछा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम आतंकवादियों को कड़ी चुनौती दे रहे हैं। मुझे बतायें कि आप केंद्र में कमजोर सरकार चाहते हैं या मजबूत सरकार।” उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विरोधियों की ओर से उनके निहित स्वार्थों के लिए विरोध के बावजूद जिम्मेदारी, प्रदर्शन, जवाबदेही और सामर्थ्य की राजनीति कायम रखे हुए है। श्री नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार के तहत देश ने वैश्विक अर्थव्यवस्था में पांचवां स्थान हासिल किया और अगले तीन वर्षों में तीसरे स्थान पर पहुंचने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने विशेष रूप से सुश्री बनर्जी की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल कीमुख्यमंत्री आतंकवाद पर नरम थीं और उन्होंने राज्य को घुसपैठियों एवं रोहिंग्याओं का गढ़ बना दिया। भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया “हम किसी भी आतंकवादी को नहीं छोड़ेंगे, जैसा कि श्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर में किया था, जहां कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री उन्हें नाश्ते की मेज पर बातचीत के लिए आमंत्रित करते थे।” श्री नड्डा ने सुश्री बनर्जी पर बंगाल के लोगों को धोखा देने के लिए केंद्रीय योजनाओं को नया रूप देने का तथा वोट बैंक की राजनीति के डर से गरीबी उन्मूलन के लिए कई अन्य योजनाओं और मुफ्त चिकित्सा योजनाओं का भी विरोध करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, “पिछले 13 वर्षों में बंगाल में लूट, भ्रष्टाचार, कट मनी, सिंडिकेट, मवेशी और कोयला तस्करी, शिक्षक नियुक्ति घोटाला और न जाने क्या-क्या हुआ है, जहां अपराधियों को संदेशखाली में महिलाओं पर अत्याचार करने के बाद सुरक्षित पनाहगाह मिल जाती है।” भाजपा अध्यक्ष ने अगले पांच वर्षों में बांकुरा जिले के विकास के एजेंडे के लिए भाजपा सांसद सुभाष सरकार की सराहना की और कहा, “यह निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के कल्याण का वादा करने वाली भाजपा की कार्य संस्कृति का एक उदाहरण है।” श्री सरकार ने एक दस्तावेज तैयार करते हुए इसकी एक प्रति श्री नड्डा को सौंपी, जिसमें बताया गया कि अपर्याप्त पेयजल और सिंचाई की सुविधाओं वाले इस क्षेत्र के लोगों के लिए उनके अगले काम क्या हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App