साप्ताहिक भविष्यफल : पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह

By: May 25th, 2024 12:05 am

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

26 मई से 1 जून, 2024 तक

मेष : मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह उत्साह और पराक्रम से भरपूर रहेगा। कई अधूरे कार्य पूरे करने के लिए इस सप्ताह आपके सितारे आपका साथ देंगे। कुछ नया कर दिखाने के लिए आप हमेशा तैयार रहते हैं, आप दूसरों को भी आगे बढऩे के लिए प्रेरित करते हैं। किसी भी विवाद से दूरी बनाए रखें, यही आपके लिए बेहतर रहेगा। आर्थिक स्थिति के हिसाब से सप्ताह की शुरुआत बहुत फायदेमंद रहेगी।

वृष : यह सप्ताह आपके लिए काफी शानदार रहने वाला है और आपके कई अटके हुए काम भी बनने लगेंगे। प्रतिस्पर्धी आपको पछाडऩे की कोशिश करेंगे परंतु कामयाब नहीं होंगे। धार्मिक कार्य में बढ़ चढक़र हिस्सा लेंगे। नौकरी पेशा हैं, तो प्रोमोशन का योग बनेगा और उच्च अधिकारी भी आप पर मेहरबान रहेंगे। धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका भी मिलेगा।

मिथुन : ग्रह चाल आपके पक्ष में है और शनिदेव व देव गुरु बृहस्पति की पूरी कृपा पर बरसेगी। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों के लिए यह सप्ताह अति उत्तम है। परिवार में शुभ कार्य होने के योग बने हुए हैं। प्रॉपर्टी आदि लेने के लिए भी यह समय अनुकूल है, लेकिन घर में किसी सदस्य के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है।

कर्क : शनि की ढैय्या का प्रभाव रहेगा। कामकाज में बदलाव की सोच रहे हैं, तो उसके लिए यह समय उत्तम नहीं है। भाई-बहनों के साथ विवाद हो सकता है। क्रोध पर काबू रखना ही बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में मांगलिक कार्य में शिरकत करने का मौका मिलेगा और बहुत पुराने किसी मित्र से मुलाकात करके मन प्रसन्न होगा। किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। आय का कोई नया साधन भी विकसित हो सकता है।

सिंह : इस सप्ताह आप खुद को उत्साह और ऊर्जा से लैस महसूस करेंगे और सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़ चढक़र भाग लेंगे। नौकरी में प्रोमोशन के संकेत मिल रहे हैं। अविवाहित हैं तो शादी के लिए रिश्ते आएंगे। आप कोई एक रिश्ता फाइनल भी कर सकते हैं। घर में किसी सदस्य को स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कत हो सकती है। यात्रा में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, सतर्क रहें।

कन्या : यह सप्ताह आपके लिए बहुत शुभ रहने वाला है। कई अच्छी खबरें मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा। संतान सुख मिलेगा। मित्रों या परिवार के लोगों के साथ यात्राएं होंगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पैतृक धन संपत्ति मिल सकती है। नया वाहन या फ्लैट खरीदने का योग भी बन रहा है। हृदय रोगियों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। धार्मिक क्रियाकलापों में भी समय व्यतीत करेंगे।

तुला : ग्रहों का वर्तमान गोचर आपके पक्ष में है। शत्रु को परास्त करने में कामयाब होंगे। सरकारी कर्मचारियों के लिए सप्ताह बढिय़ा गुजरेगा। परिवार के साथ यात्रा करने के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। मानसिक शांति की अनुभूति होगी। शुभ कार्य पर व्यय करेंगे। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का कार्यक्रम भी बना सकते हैं। कोई ऐसा कार्य भी बन जाएगा, जिसके प्रति आप निराश हो गए थे।

वृश्चिक : शनि की ढैय्या के प्रभाव के कारण इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। संतान की चिंताएं परेशान करेंगी। विद्यार्थियों में एकाग्रता की कमी देखने को मिलेगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। बहुत सोच समझकर धन का निवेश करें लेकिन कोर्ट- कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिलेगी। दूर संचार माध्यम से कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

धनु : यह सप्ताह आपके लिए चुस्ती फुर्ती भरा रहेगा। मनोवांछित सफलता मिलेगी। माता-पिता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो समय सही है। जमीन जायदाद में धन का निवेश कर सकते हैं। संतान प्राप्ति के योग भी हैं। विवाह योग्य संतान के लिए अच्छे रिश्ते आएंगे। संतान की कोई उपलब्धि आपको खुशी प्रदान करेगी और समाज में आप का प्रभाव भी बढ़ेगा।

मकर : यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कार्यस्थल पर किसी भी विवाद को तूल देने से बचना होगा। वाहन चलाते समय सतर्क रहें। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। शेयर मार्केट में काम करने वाले लोगों को लाभ होगा। विद्यार्थियों को मनोवांछित सफलता मिलने वाली है। स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहने में ही भलाई है। चिकित्सा पर खर्च करना पड़ सकता है।

कुंभ : यह सप्ताह अच्छी खबर लेकर आया है। अध्यापन, लेखन, विज्ञापन व मीडिया से संबंधित काम करने वाले लोगों के लिए यह समय अनुकूल है। नौकरी पेशा जातकों को पदोन्नति का तोहफा मिल सकता है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिलने के भी योग बने हुए हैं। लव लाइफ बेहतर होगी जिससे मन प्रफुल्लित रहेगा। समाज में यश और मान बढ़ेगा। आय का कोई नया स्रोत भी विकसित हो सकता है।

मीन : यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। घर में मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा। खान-पान का ध्यान रखें अन्यथा स्वास्थ्य खराबी के संकेत मिल रहे हैं। शत्रुओं से सावधान रहें। धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। संतान सुख की प्राप्ति होगी। वैवाहिक पक्ष ठीक रहेगा। प्रोमोशन के चांस भी बन रहे हैं। विद्यार्थियों के लिए समय शुभ है। किसी उच्च संस्थान में दाखिला लेने की इच्छा पूरी हो सकती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App