बिजली कर्मियों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता, एरियर भुगतान पर अलग से जारी होंगे आदेश

By: Jun 10th, 2024 9:53 pm

जुलाई के वेतन में मिलेगी अप्रैल और मई की किस्त, एरियर भुगतान पर अलग से जारी होंगे आदेश

विशेष संवाददाता — शिमला

बिजली बोर्ड ने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते की किस्त जारी कर दी है। बोर्ड कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। आदर्श आचार संहिता के बाद अप्रैल और मई के भत्ते को लेकर बोर्ड ने अधिसूचना जारी की है। इसमें महंगाई भत्ते को 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत किया गया है। अप्रैल और मई माह के महंगाई भत्ते की किस्त कर्मचारियों को जुलाई माह के वेतन के साथ मिलेगी, जबकि पहली जुलाई, 2022 से बने एरियर का भुगतान को लेकर अलग से आदेश जारी होंगे। बिजली बोर्ड के कार्यकारी निदेशक मनोज कुमार ने बताया कि ये सभी आदेश बिजली बोर्ड के नियमित कर्मचारियों पर लागू होंगे। उन्होंने बताया कि महंगाई भत्ते को लेकर सभी नियम और शर्तें जनवरी, 2022 के आधार पर ही तय रहेंगी। उधर, बिजली बोर्ड प्रबंधन के इस फैसले के बाद कर्मचारियों ने खुशी व्यक्त की है।

बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन के महासचिव हीरा लाल वर्मा ने कहा कि महंगाई भत्ते की अदायगी को लेकर कर्मचारियों का इंतजार खत्म हो गया है। उन्होंने बताया कि चार प्रतिशत महंगाई भत्ते अलावा अन्य मांगें भी बिजली बोर्ड कर्मचारियों ने प्रबंधन के सामने रखी हैं। इन मांगों पर भी भविष्य में फैसला आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को दो महीने की चार फीसदी किस्त जुलाई में मिल जाएगी। जबकि आगामी भुगतान भविष्य में होगा। जो राहत भरा फैसला है।

38 सब-स्टेशन अटेंडेंट बने जेई

शिमला। बिजली बोर्ड में आईटीआई और नान आईटीआई होल्डर 38 कर्मचारियों को पदोन्नति का तोहफा मिला है। इन सभी कर्मचारियों को बतौर जूनियर इंजीनियर पदोन्नति दी गई है। पदोन्नति के बाद सभी कर्मचारियों का दूसरी जगह तबादला भी कर दिया गया है। लोकसभा चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद बिजली बोर्ड प्रबंधन ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। सभी कर्मचारी लंबे समय से पदोन्नति का इंतजार कर रहे थे। अब पदोन्नति के आदेश होने के साथ ही पदोन्नत कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है। पदोन्नत हुए सब स्टेशन एटेंडेंट में राकेश कुमार, ओम प्रकाश, देवी सिंह, विनोद कुमार, मंजीत सिंह, विनोद कुमार, केवल सिंह, परविंदर कुमार, ओम प्रकाश, सुशील कुमार, अशीष, महेंद्र सिंह, कृष्ण सिंह, मंजीत, अमित, सुरेंद्र कुमार, विशाल दीप, अवतार चंद, प्रमोद कुमार, लेखराज, बलदेव, श्याम, यादव कुमार, कुलदीप सिंह, अजय कुमार, जगदीश चंद, स्वरूप सिंह, प्रदीप चंद, तोमरभज, शंकर दयाल, अशोक कुमार, रविंद्र पाल, दिलवर सिंह, अरूण कुमार, रमेश दत्त और विधि सिंह को पदोन्नत किया गया है। सभी पदोन्नत कर्मचारियों को ज्वाइनिंग से पहले दस्तावेज पूरे करने के आदेश दिए गए हैं। इनमें विजिलेंस से जुड़े दस्तावेज भी शामिल हैं। जो कर्मचारी पदोन्नत हुए हैं, उन्हें अपने गृह सब-डिविजन में तैनाती नहीं मिलेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App