महिला सिक्योरिटी गार्ड के साथ गाली-गलौज

By: Jun 21st, 2024 12:16 am

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू का मामला; दो घंटे विरोध में बैठे सिक्योरिटी गार्ड, जांच में जुटी पुलिस

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में एक महिला सुरक्षा गार्ड ने एक व्यक्ति पर गाली गलौज का आरोप लगाया है। महिला सुरक्षा गार्ड का कहना है कि व्यक्ति ने उसे अश्लील गलियां भी दी हैं। वहीं इसको लेकर अस्पताल के सभी सुरक्षा गार्डों ने इसके विरोध में दो घंटों तक अपनी सेवाएं बंद रखी और अस्पताल प्रबंधन से जांच की मांग की। वहीं मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डा. नरेश पहुंचे और सुरक्षा गार्डों को कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और कुल्लू थाने को सूचित किया। वहीं कुल्लू थाने से पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुटी है। महिला सुरक्षा गार्ड ने कहा कि जब वह वार्ड के गेट के पास बैठी थी तो इस दौरान एक मरीज का तीमारदार बिना कारण उलझने लगा। वहीं, अश्लील गालियां देने लगा। वह सीपीएस की धमकियां देने लगा। महिला सुरक्षा गार्ड ने पुलिस प्रशासन से अश्लील गाली-गलौज करने वाले व्यक्ति पर कड़ी करवाई करने की मांग की है।

पुलिस को दी लिखित शिकायत में महिला सुरक्षा गार्ड ने कहा है कि वह सुबह सवा नौ बजे मेडिकल वार्ड में रांउड के लिए सुरक्षा में तैनात थीं। वार्ड में दो गेट होने के कारण राउंड के समय एक गेट बंद रहता है। उस गेट को बंद रखा था। उस दौरान एक व्यक्ति आया और उसने महिला सुरक्षा गार्ड के साथ अश्लील व असहनीय गालियां दी। लिहाजा, सुरक्षा कर्मी के साथ गाली-गलौज के साथ अभद्र व्यवहार किया है। वहां पर वार्ड में अन्य स्टाफ व नर्सिंग स्टूडेंट भी मौजूद थे। अभद्र व्यवहार करने वाले व्यक्ति ने महिला सुरक्षा कर्मी को नौकरी से निकालने की भी धमकी भी दी। धमकियां देने लगा कि सभी सुरक्षा कर्मियों को नौकरी से निकाल देगा। उस व्यक्ति ने सीपीएस, विधायक का खास बताया और गाली-गलौज के साथ सभी को नौकरी से निकालने की धमकी दी। सुरक्षा गार्डों ने पुलिस विभाग से उक्त व्यक्ति पर कार्रवाई करने की मांग उठाई है।

ड्यूटी के दौरान सुरक्षा गार्ड के साथ एक व्यक्ति ने गाली-गलौज किया है। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना तुरंत पुलिस को भी दी और पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस मामले की जांच कर रही है।
-डा. नरेश, चिकित्सा अधीक्षक क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App