सफेदे के सहारे अमरोह चौक का सीसीटीवी कैमरा

By: Jun 3rd, 2024 12:16 am

अवांछनीय गतिविधियों को कंट्रोल करने के लिए लगाए गए हैं सीसीटीवी

सिटी रिपोर्टर-हमीरपुर
राष्ट्रीय राजमार्ग-103 पर अमरोह चौक पर पुलिस महकमे की तरफ से लगाए गए सीसीटीवी कैमरे इन दिनों सफेदे के पेड़ के सहारे टिके हुए हैं। इनकी डायरेक्शन अब सडक़ की तरफ नहीं बल्कि किसी और ही दिशा में है। हुआ यूं कि कुछ समय पहले यहां लगाए गए सीसीटीवी कैमरों का पोल किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मारकर तोड़ दिया है। वाहन की टक्कर से पोल निचले हिस्से से टूट गया तथा एक तरफ झुकता हुआ सफेदे के पेड़ से अटका हुआ है। इसे देखकर हर कोई व्यवस्था को ही कोस रहा है। अगर पुलिस विभाग इन कैमरों की फुटेज का सहारा लेना चाहे, तो शायद कुछ भी नहीं मिलेगा, क्योंकि इनकी डायरेक्शन की विपरीत दिशा में हो गई है।

गौर रहे कि पुलिस विभाग द्वारा अमरोह चौक पर कुछ समय पहले आने-जाने वाहनों पर कड़ी नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए गए हैं। इन सीसीटीवी कैमरों से किसी अनहोनी या किसी अपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर भागने में कामयाब हुए वाहनों को ट्रेस किया जा सकता है। यही नहीं यातायात नियमों की उल्लंघना करने वाले वाहन चालकों पर भी इन कैमरों से कड़ी नजर रखी जा रही है।कैमरों के साथ ही सडक़ के दोनों ओर एनएच विभाग ने स्पीड ब्रेकर भी लगाए गए हैं, क्योंकि अमरोह चौक से अमरोह-पस्तल तथा नेरी-बलेटा के लिए सडक़ जाती है। यहां पर चौराहा होने के कारण सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, लेकिन कुछ दिन पहले किसी वाहन की टक्कर से सीसीटीवी का पोल टूट गया है। लोगों ने पुलिस विभाग से मांग की है कि टूटे पोल की मरम्मत करवाकर सीसीटीवी की डायरेक्शन को सही किया जाए, ताकि इनका सही लाभ मिल सके।

सीसीटीवी कैमरों के पोल को तोडऩे की जानकारी मिली है। बहुत जल्द पोल की मरममत करवाकर सीसीटीवी की डायरेक्शन सही दिशा में कर दी जाएगी।
राजेश कुमार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App