कांग्रेस ने आपातकाल लागू कर घोंटा था संविधान का गला, जनता कभी माफ नहीं करेगी: योगी

By: Jun 25th, 2024 11:27 am

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (SP) का नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 50 वर्ष पहले कांग्रेस सरकार द्वारा देश पर थोपे गए आपातकाल का विरोध करने वाले आज सत्ता के लालच में उसी कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए हैं जिन्हे देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी। आपातकाल की 50वीं बरसी के मौके पर सीएम योगी ने मंगलवार को यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि 25 जून 1975 को तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने आपातकाल लागू कर संविधान का गला घोंटा था। इससे पहले भी देश की आजादी के बाद कांग्रेस ने संविधान में जबरन संशोधन कर कश्मीर में धारा 370 लागू कराई थी जो देश की एकता और अखंडता के लिए गंभीर खतरा बन गई थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए देश की लोकतांत्रिक प्रणाली और संविधान का मखौल उड़ाना कोई नई बात नहीं है। उनके नेताओं को जब मौका मिलता है तो देश में नहीं बल्कि विदेशी सरजमीं पर संविधान पर सवाल खड़े करते रहे हैं। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने तो पिछले वर्षो में सरेआम संसद में एक विधेयक की प्रतियां जला कर लोकतंत्र का अपमान किया था। योगी ने कहा कि संविधान का बार बार अपमान करने वाली कांग्रेस का आज सिर्फ चेहरा बदला है मगर चरित्र वही है। वहीं सत्ता के लालच में इमरजेंसी का विरोध करने वाले राजनेताओं द्वारा खड़े किये गये दल कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गये हैं। यह पूरा देश देख रहा है और जनता इसे माफ करने वाली नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल और केरल समेत आज जहां जहां भी कांग्रेस अथवा उसके सहयोगी दलों की सरकार है,वहां खुलेआम लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है जबकि दूसरी ओर कांग्रेस और उसके सहयोगी संविधान की दुहाई देकर संसद की कार्यवाही को बाधित करने का प्रयास कर रहे है जो लोकतंत्र और संविधान का सरासर अपमान है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App