Himachal Upchunav: किसी को पत्नी, तो किसी को दोस्त पर भरोसा

By: Jun 22nd, 2024 12:08 am

तीन विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों ने कवरिंग कैंडीडेट के तौर पर अपनों से ही दाखिल करवाए परचे

विशेष संवाददाता — शिमला

विधानसभा उपचुनाव में कवरिंग कैंडिडेट के तौर पर किसी ने पत्नी तो किसी ने दोस्त पर भरोसा जताया है, जबकि कुछ विधानसभा क्षेत्र ऐसे भी हैं जहां उम्मीदवार ने खुद भी तीन-तीन सेट दाखिल कर दिए हैं, ताकि किसी तरह की गलती की गुंजाइश न रह जाए। हिमाचल में उपचुनाव वाली तीनों ही सीटों पर शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था और दौरान सबसे ज्यादा 13 परचे भरे गए हैं। इनमें कवरिंग कैंडिडेट भी शामिल हैं। उम्मीदवारों ने कवरिंग कैंडिडेट के तौर पर बेहद भरोसेमंद साथियों का चयन किया है। अब तक कुल नामांकन की बात करें तो उपचुनाव के लिए 19 परचे दाखिल हुए हैं। इनमें सबसे ज्यादा नालागढ़ में आठ, देहरा में सात और हमीरपुर में चार नामांकन दाखिल किए गए हैं। 24 जून को नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। 25 और 26 जून को उम्मीदवार नामांकन वापस ले पाएंगे और इसके साथ ही प्रचार शुरू हो जाएगा।

देहरा विधानसभा क्षेत्र

देहरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की टिकट पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की धर्मपत्नी कमलेश (53) निवासी गांव भांवरा, हरि ओम (66) पुत्र ब्रह्मा नंद गांव कवरिंग कैंडिडेट, होशियार सिंह (57) पुत्र अमर सिंह गांव धवालू ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर, जबकि वीर सिंह (60) पुत्र किरपा राम गांव मरहेरा ने भाजपा के कवरिंग कैंडिडेट और एडवोकेट संजय शर्मा (56) पुत्र देशराज शर्मा गांव समकार ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा है।

हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र

हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में डा. पुष्पेंद्र वर्मा (48) पुत्र रणजीत सिंह वर्मा निवासी पुष्प कुंज श्यामनगर ने कांग्रेस प्रत्याशी और प्रदीप कुमार (58) पुत्र हरनाम सिंह निवासी वार्ड नंबर-8 और नंद लाल शर्मा (64) पुत्र झखु राम निवासी गांव हीरापुर ने निर्दलीय प्रत्याशियों के रूप में नामांकन दाखिल किए। यहां भाजपा से आशीष शर्मा पहले ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र

नालागढ़ में किशोरी लाल शर्मा (46) पुत्र राम लोक शर्मा निवासी गांव अंबवाला ने स्वाभिमान पार्टी, उदय कुमार सिंह (46) पुत्र विद्या सिंह गांव निचला खेड़ा गुरनाम सिंह (48) पुत्र जागर सिंह चुहुवाल नालागढ़, हरप्रीत सिंह (36) पुत्र अवतार सिंह डाकघर राजपुरा और विजय सिंह (36) पुत्र श्याम सिंह मांगूवाल ने निर्दलीय प्रत्याशियों के रूप में नामांकन दाखिल किए हैं। यहां भाजपा से केएल ठाकुर नामांकन दाखिल कर चुके हैं। कांग्रेस से बावा हरदीप सिंह बावा ने उम्मीदवार और उनकी पत्नी परमिंद्र कौर बतौर कवरिंग कैंडिडेट नामांकन भरा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App