ऑस्ट्रेलिया से बदला पूरा, अब इंग्लैंड की बारी

By: Jun 25th, 2024 12:56 pm

T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, भारत और अफगानिस्तान के रूप में टॉप 4 टीमें मिल गई हैं। अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। वहीं, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। अब सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत 27 जून को इंग्लैंड से होगी, जबकि साउथ अफ्रीका का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा।

भारत ने सोमवार को हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से 2023 वनडे विश्व कप का हिसाब पूरा कर लिया है। बता दें कि वनडे विश्व कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सुपर 8 में हारकर टी 20 विश्व कप के टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। खैर भारत ने ऑस्ट्रेलिया से अपनी हार का हिसाब तो पूरा कर लिया है लेकिन अब इंग्लैंड का हिसाब चुकता करने की बारी है।

बता दें कि साल 2022 के टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था। अब 2024 के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में यह दोनों टीमें फिर से आमने सामने होंगी। भारत इस मैच को जीतकर इंग्लैंड से अपना पूराना हिसाब चुकता करना चाहेगा। दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल का यह मुकाबला 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में रात 8 बजे खेला जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App