साप्ताहिक भविष्यफल : पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह

By: Jun 15th, 2024 12:05 am

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

16 जून से 22 जून, 2024 तक

मेष : इस सप्ताह भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यापारी अपने कार्य को विस्तार देने में सफल होंगे। वर्तमान कार्य में बदलाव के साथ लाभ भी होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए तरक्की के रास्ते खुल रहे हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन आपको भागदौड़ के काम करते समय सावधानी रखनी है। पारिवारिक जीवन में सदस्यों के साथ मनमुटाव समाप्त होगा।

वृष : ग्रहों की चाल आपके पक्ष में रहने वाली है और यह सप्ताह कामकाज के लिहाज से अच्छा बीतेगा। पुराने रुके हुए काम इस सप्ताह शुरू हो जाएंगे। आर्थिक प्रगति के रास्ते पर आपके कदम बढऩे लगेंगे। बिजनेस में लाभ की स्थिति बन रही है। इसमें किसी निकट के व्यक्ति का भरपूर सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोग थोड़े परेशान रह सकते हैं, कार्यस्थल पर किसी से विवाद संभव है।

मिथुन : आर्थिक स्थिति सुखद रहेगी। पुरानी परेशानियां लगभग समाप्त होने वाली है। रुका हुआ धन तो प्राप्त होगा ही, नया निवेश भी कर सकते हैं। भौतिक सुखों में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं । अपने बढ़े हुए आत्मविश्वास के दम पर आप असंभव काम को भी संभव बना सकते हैं, बस जरूरत अपने मन से नकारात्मक बातों को बाहर निकालने की है। पारिवारिक स्थिति के लिए सप्ताह कुछ ठीक नहीं है।

कर्क : कर्क राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है जिससे बीच-बीच में आपको काम में थोड़ी बाधा आएगी, लेकिन पारिवारिक जीवन में मनोनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। पारिवारिक मेलजोल होगा। भाई-बंधुओं से मनमुटाव दूर होगा। किसी महत्त्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपके अधूरे पड़े कार्यों को आगे बढ़ाने में सहयोग करेगा। नौकरीपेशा के स्थानांतरण की संभावना दिख रही है।

सिंह : यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा। खान-पान का खास ध्यान रखें। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। देर रात भोजन करने से बचें। परिवार में किसी मांगलिक कार्य का अवसर आ रहा है। आर्थिक स्थिति के लिए समय अच्छा है। आय के नए स्रोत विकसित करेंगे। आजीविका के नए साधनों से धन अर्जित करेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करना होगा।

कन्या : आपके लिए यह सप्ताह कुछ अच्छे समाचार लेकर आ रहा है। कोई बड़ी योजना साकार होने वाली है। भूमि, भवन, संपत्ति के अटके हुए काम पूरे होने की संभावना है। परिवार और समाज में आपका महत्त्व बढ़ेगा। आपके कार्य अटकेंगे नहीं। आर्थिक संकट से भी छुटकारा मिलता दिख रहा है। तरक्की के रास्ते खुलेंगे। बिजनेस में किसी साझेदार का सहयोग मिलेगा और आप विस्तार देने में सफल होंगे।

तुला : इस सप्ताह आपको अपने क्रोध और वाणी पर काबू रखना होगा। अनावश्यक विवादों में पडऩे से आपका समय और धन दोनों ही खर्च होगा। खर्च पर भी नियंत्रण करना होगा। आजीविका के साधनों में कमी आने के संकेत हैं इसलिए सतर्क रहें। बिजनेस के विस्तार का प्लान तैयार रखें, जल्द ही मौका मिलेगा। पारिवार और दोस्तों का सहयोग मिलगा। बीमारियों पर हो रहे खर्च पर भी कमी आएगी।

वृश्चिक : शनि की ढैय्या के प्रभाव के कारण यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। किसी की बात पर यदि क्रोध आए तो धैर्य रखें। परिवार में भाई-बहनों के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है। परिवार के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की जरूरत है। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है। नौकरीपेशा की जिम्मेदारियां बदल सकती है।

धनु : यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत शुभ है। खासकर आर्थिक स्थिति के लिए अच्छी खबरें देने वाला सप्ताह है। बिजनेस में तरक्की और विस्तार की योजनाएं साकार होंगी। नौकरीपेशा को अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। परिवार में आपका महत्त्व बढ़ेगा और आपके निर्णय को सराहा जाएगा। विद्यार्थियों के लिए कड़ी मेहनत करने का वक्त है। पढ़ाई पर ध्यान देना होगा।

मकर : शनि की साढ़ेसाती अब अपने अंतिम चरण में है इसलिए राहत मिलती जाएगी। घर की अर्थव्यवस्था बेहतर रहेगी। स्वास्थ्य भी ठीक ही रहेगा। मान-सम्मान, प्रतिष्ठा और सुखों में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। आप अपने संयम और मृदु वाणी के कारण हर किसी को प्रभावित कर लेंगे। मानसिक शांति रहेगी। स्वजनों के सहयोग से किसी बड़े काम को पूरा करने में सफल होंगे।

कुंभ : पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा। संतान पक्ष और माता-पिता का पूर्ण सहयोग रहेगा। जीवनसाथी के साथ निजी संबंध यादगार रहेंगे। धन, सम्मान और मानसिक सुकून मिलेगा। इनकम के नए स्रोत बनने से सुख संपन्नता में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, पुराने रोग दूर होंगे और खर्च भी बचेगा। एक बात का ध्यान रखें कि किसी को पैसा उधार देने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें।

मीन : आपकी राशि के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी और बच्चों के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे। आपके आत्मविश्वास और एनर्जी में बढ़ोतरी होगी। लंबे समय से जिस काम के लिए रुके हुए थे, वह इस सप्ताह पूरा कर सकते हैं। नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो बिलकुल कर सकते हैं। पीठ दर्द, कमर दर्द, सिर दर्द हो सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App