एक नजर

कश्मीर में वांछित आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर – जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिला में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को एक वांछित आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने लस्सीपोरा में मंजूर अहमद गनी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक पिस्तौल और ग्रेनेड भी बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि गनी पर कथित रूप से बहुत सी आतंकवाद से जुड़ी घटनाओं में संलिप्त रहने का आरोप है। सुरक्षा बल और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं।

राष्ट्रपति भवन के एकाउंट विभाग में आग

नई दिल्ली- राष्ट्रपति भवन के लेखा विभाग में शुक्रवार सुबह आग लगने की मामूली घटना हुई। अग्निशमन विभाग के अनुसार शुक्रवार सुबह करीब पौने नौ बजे राष्ट्रपति भवन में कहीं आग लगने की सूचना उन तक पहुंची। इसके बाद फौरन छह दमकल गाडि़यों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया। आग राष्ट्रपति भवन के लेखा विभाग में लगी थी। हालांकि यह मामूली थी, जिसे दस मिनट में बुझा दिया गया। शुरुआती जांच के अनुसार आग संभवतः शार्ट सर्किट की वजह से लगी।

कश्मीर में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

श्रीनगर- जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिला में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को एक आतंकवादी के ठिकाने का भंडाफोड़ कर हथियारों और विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी ठिकाने के बारे में प्राप्त खुफिया सूचना के आधार पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस के विशेष अभियान समूह ने गंदेरबल जिला के फ्रावगुंड में तलाशी अभियान शुरू किया था। लंबे समय तक तलाशी के बाद सुरक्षा बलों ने ठिकाने का पता लगा लिया। सुरक्षा बलों ने हथियारों और विस्फोटक बरामद किया है।

ई अहमद निधन मामले की हो जांच

नई दिल्ली — राज्यसभा में विपक्ष ने संसाद ई अहमद के निधन पर संदेह जताते हए इस मामले की जांच कराने की शुक्रवार को मांग की। शून्यकाल के दौरान  वामपंथी सीताराम येचुरी ने इस मुद्दे को उठाते हुये कहा कि श्री अहमद के निधन को लेकर उन्होंने व्यक्तिगत स्तर पर जांच की है और चिकित्सकों का कहना है कि श्री अहमद को अस्पताल लाने जाने पर मृत्त पाया गया था।