एक नजर

आज से दामाद के लिए करेंगे प्रचार

लखनऊ — राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बुधवार  से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे, जबकि राजद के साथ मिलकर सरकार चला रहे बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार खुद को इससे दूरी बनाए हुए है। श्री यादव गौतमबुद्ध नगर जिले में सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र (नोएडा) से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। यहां से समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर उनके दामाद राहुल यादव चुनाव मैदान में हैं। राजद मुखिया बुधवार को तीन जनसभा को वहां संबोधित करेंगे। श्री यादव की पुत्री रागिनी की शादी गाजियाबाद में रह रहे राहुल यादव से हुई है।

रालोद प्रत्याशी के भाई की हत्या

बुलंदशहर — उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के खुर्जा नगर क्षेत्र में बदमाशों ने खुर्जा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे मनोज गौतम भाई तथा एक अन्य युवक का अपहरण कर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) जगदीश शर्मा ने मंगलवार को बताया कि खुर्जा (सु.) से रालोद टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे मनोज गौतम का भाई विनोद गौतम (30) तथा एक अन्य युवक सचिन (30) सोमवार को खुर्जा में पार्टी महासचिव जयंत चौधरी की जनसभा में गए थे। जनसभा खत्म होने के बाद दोनों श्री चौधरी के काफिले में जा रहे थे। इस बीच रास्ते से उनकी कार गायब हो गई। मंगलवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग-91 पर अगवाल फाटक के पास दो शव पड़े मिले। शव की पहचान विनोद गौतम तथा दूसरे की पहचान सचिन के रूप में हुई।

भाजपा पर पैसे से टिकट देने का आरोप

लखनऊ — भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हुई राज्य विधान परिषद सदस्य कांति सिंह के पति और पूर्व विधायक एसपी सिंह ने भाजपा पर पैसे लेकर टिकट देने का गंभीर आरोप लगाया है। श्री सिंह ने मंगलवार को यहां सपा प्रदेश अध्यक्ष उत्तम पटेल और मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी की मौजूदगी में कहा कि पहले नोट दो फिर टिकट लो। भाजपा में टिकट के नाम पर पैसे वसूले जा रहे हैं। मुझसे भी लाखों रुपए मांगे गए थे। मुझसे कहा गया था कि टिकट लेना है तो पैसे दो।

छोटी बहू के बयान पर घिरी सपा

लखनऊ — समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार अपर्णा यादव का आरक्षण के संबंध में दिया गया बयान पार्टी के लिए जी का जंजाल बन गया है। श्री यादव ने एक साक्षात्कार में आर्थिक आधार पर आरक्षण की वकालत की है। उनका स्पष्ट मानना है कि जातीय आधार पर आरक्षण बंद होना चाहिए। सवर्णों में भी काफी लोग गरीब हैं। आर्थिक आधार पर आरक्षण की व्यवस्था होगी तो सवर्ण गरीबों को भी इसका लाभ मिलेगा। उनके बयान की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निंदा की। पार्टी महासचिव और सांसद भूपेंद्र यादव ने कहा कि श्रीमती यादव ‘सैफई परिवार’ से ताल्लुक रखती हैं, इसलिए साफ है कि उनका बयान परिवार की अनुमति से आया होगा।