एक नजर

ग्वाटेमाला में आग, 21  की मौत

ग्वाटेमाला- मध्य अमेरिकी देश ग्वाटेमाला के एक घर में आग लगने से कम से कम 21 लड़कियों की मौत हो गई, जबकि 40 अन्य लोग झुलस गए हैं। ग्वाटेमाला की राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख नेरी रामोस ने कहा कि घटनास्थल पर 21 लोगों के शव पाए गए, जिसमें सभी लड़कियां हैं। स्थानीय अस्पताल ने बताया कि इस घटना में 40 लोग झुलस गए हैं और जिनका इलाज किया जा रहा है।  पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। राष्ट्रपति जिम्मी मोराल्स ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।

सीरिया के हवाई हमले में 14 मरे

बेरूत-उत्तरी सीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे वाले रक्का शहर में आज हवाई हमले में छह बच्चे समेत 14 नागरिक मारे गए। सीरियन ऑब्जेरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट के अनुसार हवाई हमला अमेरिका की अगवाई वाली गठबंधन सेना ने किया है जो यहां आईएस के खिलाफ लड़ाई में सीरिया लड़ाकों के गठबंधन को समर्थन कर रहा है।

काबुल हमले में 49 की गई जान

काबुल-अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के अस्पताल में हुए बम धमाके में मृतकों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। काबुल अस्पताल के निदेशक सलीम रस्सोयली ने  बताया कि सरदार मोहम्मद खान सैन्य अस्पताल में कल हुऐ हमले में 49 लोग मारे गए और कम से कम 63 लोग घायल हो गए। घायलों की संख्या के बारे में अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है। एक सुरक्षा बल ने बताया कि करीब 90 लोग घायल हुए हैं।  उल्लेखनीय है कि एक सुरक्षा अधिकारी ने कल बताया था कि कुछ बंदूकधारियों ने मोहम्मद दौर खान अस्पताल की पिछले हिस्से में आत्मघाती हमला कर खुद को उड़ा लिया तथा तीन हमलावरों ने स्वचालित हथियारों तथा हथगोले लेकर अस्पताल परिसर में प्रवेश कर हमला कर दिया।