नेशनल-इंटरनेशनल के लिए तीन घंटे पै्रक्टिस

हिमाचल फोरम

‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेशभर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं खेल से उनके अंदर छिपी प्रतिभा भी बाहर आएगी। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस बारे में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली तो, उन्होंने कुछ यूं रखी अपनी राय…

खिलाड़ी का नामः राहुल पुरी

उम्रः 18 साल

पोजीशनः डिफेंडर

प्रैक्टिसः इंदिरा स्टेडियम में हर रोज करीब दो घंटे

पसंदीदा खिलाड़ीः क्रिस्टियानो रोनाल्डो

प्रेरणाः कोच चंद्रमोहन

चार बार नेशनल प्लेयर रह चुका ऊना का फुटबाल प्लेयर राहुल पुरी अभी भी रोजाना अढ़ाई से तीन घंटे इंदिरा मैदान में प्रैक्टिस करता है। राहुल पुरी अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बनकर देश, प्रदेश व जिला का नाम रोशन करने के सपने संजोए हैं। अपने खेल में निखार लाने के लिए राहुल रोजाना मैदान में कड़ा अभ्यास करता है। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा करवाई जा रही फुटबाल लीग द्वारा फुटबाल खेल को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाई जा रही है। फुटबाल लीग करवाना एक बेहतर प्रयास है। इससे फुटबाल खिलाडि़यों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। यदि इस तरह की प्रतियोगिताएं समय-समय पर करवाई जाएं, तो प्रदेश के फुटबाल खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। फुटबाल लीग प्रतियोगिता के चलते कई फुटबाल खिलाडि़यों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

खिलाड़ी का नामः मोहित जसवाल

उम्रः 14 साल

प्रैक्टिसः हर दिन दो घंटे

पोजीशनः सेंटर

पसंदीदा खिलाड़ीः लियोनल मेसी

प्रेरणाः डीपी जगदीश राम

हरोली क्षेत्र के गांव सलोह के फुटबाल खिलाड़ी मोहित जसवाल ने बताया कि वे अंडर-14 टीम में खेलते हैं। रोजाना करीब दिन करीब दो घंटे गांव के ही खेल के मैदान में प्रैक्टिस करते हैं। फुटबाल खेलने की रुचि उन्हें टीवी में इंटरनेशनल प्लेयर्स को खेलते देखकर मिली। पिछले दो साल से फुटबाल खेल रहे हैं। मोहित जसवाल विश्व भारती स्कूल सलोह में दसवीं कक्षा के छात्र हैं। टीम की तरफ से ग्रामीण स्तर पर कई फुटबाल प्रतियोगिताओं में अपने हुनर का लोहा मनवा चुके हैं। मोहित ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप द्वारा जो फुटबाल लीग प्रतियोगिता करवाई जा रही है, यह एक सराहनीय प्रयास है। इससे ग्रामीण स्तर के खिलाडि़यों को भी अपनी खेल प्रतिभा को दर्शाने का मौका मिलता है। इस तरह की प्रतियोगिताएं समय-समय पर करवाई जाएं, तो प्रदेश से अच्छे खिलाड़ी उभर सकते हैं। मीडिया गु्रप की इस अनूठी पहल को हम जैसे युवाओं का सलाम है, क्योकि ऐसे ही इंवेट में हमारी प्रतिभा को परखने का मौका मिलेगा, वहीं हमें भी आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।