मैसी और रोनाल्डो बनने को…बहा रहे पसीना

‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेशभर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं खेल से उनके अंदर छिपी प्रतिभा भी बाहर आएगी। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस बारे में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली तो, उन्होंने कुछ यूं रखी अपनी राय…

ग्राउंड जीरो से राजकुमार सेन

खिलाड़ी का नामः राकेश सांख्यान

प्रैक्टिस : दो घंटे

पोजीशन : फारवर्ड अटैकिंग

पसंदीदा प्लेयर : मैसी

प्रेरणा : ब्राजील के स्टार इंटरनेशनल खिलाडि़यों का जज्बा जोश भर देता है।

राकेश सांख्यान का कहना है कि फुटबाल विश्व का नंबर वन खेल है। प्रदेश में इस खेल को बढ़ावा देने के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ की फुटबाल लीग काबिलेतारीफ है। राकेश का कहना है कि डेविट वेकहम को देखकर फुटबाल के प्रति रुझान हुआ।  फारवर्ड अटैकिंग पोजिशन में खेलना पसंद है। उनका कहना है कि फुटबाल के लिए वह रोजाना चार किलोमीटर पैदल चलकर जाते हैं। । हर रोज दो घंटे तक मैदान पर पसीना बहाता हूं।

नाम : प्रवीण नेगी

प्रैक्टिस : हर रोज अढ़ाई  घंटे

पोजिशन : गोलकीपर

पसंदीदा प्लेयर : रोनाल्डो

प्रेरणा : पेरू के इंटरनेशनल खिलाड़ी

प्रवीण नेगी ने बताया कि दिव्य हिमाचल ने प्रदेश के फुटबाल खिलाडि़यों को प्रतिभा दिखाने को बेहतरीन मंच प्रदान किया है। लीग के शुरू होने का वह बेसब्री से इंतजार कर रहा है। फुटबाल के प्रति मेरी दीवानगी ही है कि मैं रोजाना एक घंटा मैदान पर पसीना बहाता हूं।  टीमों में ब्राजील तथा खिलाडियों में रोनाल्डो उनका पसंदीदा खिलाड़ी है। मुझे हमेशा से ही गोलकीपिंग करना अच्छा लगा है और मैं इसी की कसरत कर रहा हूं।  सरकार को गांव स्तर पर मैदानों का निर्माण कर बच्चों की प्रतिभा को निखरने का मौका देना चाहिए। सरकार स्कूली स्तर पर बच्चों को एक तो मोटिवेट करे और साथ ही पूरी सुहूलियत दे ताकि बचपन से बच्चे लक्ष्य निर्धारित कर सकें।