1990 का गोलीकांड नहीं भूले हैं लोग

मुख्य संसदीय सचिव नंदलाल बोले, मुद्दाविहीन है विपक्ष

शिमला— राज्यपाल अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा में भाग लेते  हुए सीपीएस नंदलाल ने कहा कि लोग 1990 का वह गोलीकांड नहीं भूले हैं, जब कृषक व बागबान शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे थे। कर्मचारी आंदोलन के साथ तत्कालीन भाजपा सरकार ने क्या किया, ये कर्मचारी नहीं भूले हैं। विपक्ष यदि अच्छे सुझाव देता तो बात बन सकती थी, मगर विरोध के लिए विरोध जताना कोई भाजपा से सीखे। उन्होंने कहा कि विपक्ष मुद्दाविहीन है।  घोषणा पत्र में बहुत से काम हो चुके हैं। प्राथमिक स्कूलों में ड्रॉप आउट अनुपात एक फीसदी से कम हो चुका है। हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। विधायक राम कुमार ने कहा कि वीरभद्र सरकार ने न केवल औद्यौगिकरण को बढ़ावा दिया, बल्कि इसके लिए आवश्यक आधुनिकी ढांचे को भी मजबूत किया।

बाली जी! कौन सा ईनाम, कंडक्टर भर्ती का

सदन में चर्चा के दौरान जब विधायक रविंद्र रवि बोल रहे थे तो परिवहन मंत्री जीएस बाली सदन में पहुंचे। उन्होंने कहा कि रवि जी एचआरटीसी को गत् दिनों नेशनल अवार्ड मिला है। इस पर रविंद्र रवि ने भी तपाक से कह दिया, कौन सा अवार्ड कंडक्टर भर्ती का, जिसकी जांच चल रही है।

वीडियो दिखा दो, राजनीति छोड़ दूंगा

विधायक रविंद्र रवि ने जब मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान किसी वीडियो की बात की तो विधायक संजय रतन ने कहा कि वीडियो दिखा दें, फिर या तो वह पोलिटिक्स छोड़ देंगे या फिर रविंद्र रवि छोड़ दें। दरअसल रवि कह रहे थे कि मुख्यमंत्री के कान में ज्वालामुखी दौरे के दौरान संजय रतन ने कुछ कहा था।

शिमला का गजेटियर

रविंद्र रवि सदन में कोई फाइल लेकर पहुंचे थे, जिसमें उस शिमला गजेटियर के तथ्य होने का दावा किया जा रहा था, जिसे उनके मुताबिक जला दिया गया था।