एक नजर

यूनुस पाकिस्तान के पहले टेस्ट 10 हजारी

जमैका — पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन एक नायाब उपलब्धि हासिल करते हुए टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन पूरे कर लिए। वह इस कीर्तिमान तक पहुंचने वाले पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं। 39 वर्षीय यूनुस को इस मैच से पहले 10 हजार टेस्ट रन बनाने वाले खिलाडि़यों के एलीट क्लब में शामिल होने के लिए 23 रन बनाने थे और उन्होंने यहां आफ स्पिनर रोस्टन चेज की गेंद को स्वीप कर चौका लगाते हुए यह उपलब्धि हासिल कर ली।

राष्ट्रीय वालीबाल में शिवांगी ने दिखाया दम

नेरवा — जुब्बल खेल छात्रावास में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही नेरवा की शिवांगी सिंगटा ने 14 वर्ष की उम्र में वरिष्ठ वर्ग की राष्ट्रीय वालीबाल प्रतियोगिता में भाग लेकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। शिवांगी का सपना वालीबाल की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाकर वालीबाल के क्षेत्र में देश का परचम लहराना है। शिवांगी ने अपनी सफलता का श्रेय खेल प्रशिक्षक जितेंदर धलटा, स्कूल प्रधानाचार्य अब्बल सिंह नेगी, पिता रोशन सिंगटा व माता रमा सिंगटा को दिया है। शिवांगी के पिता रोशन सिंगटा ने बताया कि उनकी इस होनहार बेटी का वालीबाल की तरफ  रुझान बचपन से ही था व वह जैसे-जैसे बड़ी होती गई यह जुनून का रूप लेता गया।

मंडी को हरा चंबा की टीम सेमीफाइनल में

चंबा, ऊना — ऊना में खेले जा रहे अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फ ाइनल मुकाबले में चंबा ने मंडी को एक पारी व 12 रन से हराकर सेमीफाइनल में स्थान हासिल किया है। चंबा की ओर जहां प्रथम ने सौ रन की आकर्षक पारी खेली, वहीं गेंदबाजी में ऋषि ने 12 विकेट हासिल कर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। ऊना में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मंडी ने टीम पहली पारी में चंबा की धांसू गेंदबाजी के आगे महज 62 रन के मामूली स्कोर पर सिमट गई। बाद में चंबा की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। चंबा ने दूसरी पारी में मंडी की टीम को 145 रन पर ही समेट दिया।

ऊना ने पारी और 242 रन से रौंदा सिरमौर

ऊना — इंदिरा स्टेडियम ऊना में आयोजित किए जा रहे क्रिकेट मैच में ऊना क्रिकेट टीम ने सिरमौर को पारी और 242 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज की है। मेजबान ऊना की टीम को इस जीत के बाद सात अंक मिले हैं, वहीं, मेहबान सिरमौर की टीम को शून्य अंक मिले हैं। तीसरे दिन मेहमान सिरमौर की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और मात्र 33 रन के स्कोर पर आलआउट हो गई। ऊना की ओर से अर्जुन शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके, वहीं मेहमान सिरमौर की टीम दूसरी पारी में भी 24.5 ओवर से मात्र 72 रन पर ढेर हो गई।