फुटबाल लीग करेगी खिलाडि़यों के सपने पूरे

हिमाचल फोरम

‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेशभर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं खेल से उनके अंदर छिपी प्रतिभा भी बाहर आएगी।

खिलाड़ी का नाम : अर्णव

प्रैक्टिस : सुबह-शाम पोजीशन : डिफेंडर

पसंदीदा प्लेयर :  नेमार

कोच : संदीप लाली

प्रेरणा : इंटरनेशनल खिलाड़ी

‘दिव्य हिमाचल’ का ‘फुटबाल लीग’ खिलाडि़यों का सपना साकार करने आ रहा है। इससे नए-नए खिलाड़ी उभकर आगे आएंगे। अर्णव ऐम स्कूल का सातवीं कक्षा का छात्र है। वह पिछले डेढ़ वर्ष से बाल स्कूल मैदान में फुटबाल की बारीकियां सीख रहा है। फुटबाल टीम में वह डिफेंडर के तौर पर खेल रहा है। फुटबाल जगत में उनका पसंदीदा खिलाड़ी नेमार है। वह उन्हीं की तरह एक दिन देश का नाम ऊंचा करना चाहता है। इसके लिए वह मैदान में सुबह-शाम खूब पसीना बहा रहा है। संदीप लाली उन्हें फुटबाल में काफी मोटिवेट कर रहे हैं। वह लगातार उनकी गलतियों को सुधारने में लगे हुए हैं। फुटबाल लीग के ट्रायल को लेकर वह काफी उत्साहित है, ताकि उसे भी बड़े टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिल सके।

खिलाड़ी का नाम : दिपांशु

प्रैक्टिस : सुबह-शाम

पोजीशन : स्ट्राइकर

पसंदीदा प्लेयर : रोनाल्डो

पढ़ाई : नौवीं कक्षा

प्रेरणा : इंटरनेशनल खिलाड़ी

बाल स्कूल मैदान हमीरपुर में फुटबाल खिलाड़ी कड़ा प्रशिक्षण ले रहे हैं। खिलाड़ी शाम के समय दो से तीन घंटे रोजाना अभ्यास कर रहे हैं। फुटबाल लीग के ट्रायल को लेकर खिलाडि़यों में काफी उत्साह है। दिपांशु डीएवी स्कूल हमीरपुर का नौवीं कक्षा का छात्र है। वह पिछले छह माह से मैदान में फुटबाल का प्रशिक्षण ले रहा है। टीम में वह स्ट्राइकर के तौर पर खेलते हैं। फुटबाल जगत में उनका पसंदीदा खिलाड़ी रोनोल्डो है। मैदान में जब उनके पास बाल पहुंचती है, तो वह गोल लेकर ही दम लेते हैं। उनका भी एक ही सपना है कि वह राज्य व देश की टीम में शामिल होकर फुटबाल को एक नई ऊंचाई तक ले जा सकूं। इसके लिए वह रोजाना फुटबाल खेल की बारीकियां सीख रहे हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ का फुटबाल लीग फुटबाल खिलाडि़यों के सपने साकार करने जैसा है।