मिंजर मेला-मणिमहेश यात्रा की तैयारी में जुटा चंबा

चंबा —  बीते सप्ताह चंबा जिला के कालेजों में नवांगुतक छात्रों की चहलकदमी से परिसरों में छाई वीरानी हटती दिखी। पिछले सोलह दिनों से विकास कार्यों की ई- टेंडरिंग की मांग को लेकर क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे दो पार्षदों ने मामला अदालत में पहुंचने के चलते आंदोलन को स्थगित कर दिया। अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला व मणिमहेश यात्रा के सफल आयोजन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कदमताल आरंभ हो गई है। वनमंत्री ने भरमौर में करोड़ों रुपए की आधारशिलाएं रखी। जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में छिंज मेलों के दौरान दंगल के मुकाबलों की धूम रही। डलहौजी के आश्चर्य ठाकुर व मेघना ने नीट की परीक्षा क्वालीफाई की। बीते सप्ताह पुलिस ने नाबालिग के अपहरण की गुत्थी सुलझाने में भी सफलता हासिल कर ली।

स्कूलों में योग व स्वच्छता का पढ़ाया पाठ

चंबा – बीते सप्ताह चंबा जिला के सरकारी व निजी स्कूलों में शैक्षणिक संस्थानों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस व विशेष स्वच्छता अभियान के तहत कार्यक्रम के आयोजन का सिलसिला जारी रहा। गर्मियों की छुट्टियों से पहले कुछेक निजी स्कूलों में एफए  वन की परीक्षाएं भी आयोजित की गईं। कियानी में आयोजित सेंट्रल जोन की खेलकूद प्रतियोगिता में हाई स्कूल प्लयूर के छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर कई ट्राफियां अपनी झोली में डालीं।

जिता सुना था उससे खूबसूरत डलहौजी

चंडीगढ़ के अंकित का कहना है कि डलहौजी के बारे में जितना सुना था उससे कही अधिक पाया। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक सौंदर्य से सजी डलहौजी में सबसे अधिक खुशी पुलिस के व्यवहार को देखकर हुई। शहर में वाहनों की भीड़ के बीच पुलिस के जवान शांतिपूर्ण तरीके से पर्यटकों को गाइड करते दिखे। वहीं डलहौजी की हसीन वादियों में दो पल सुकून के बिताने पहुंची लुधियाना की मधु महाजन का कहना है कि शहर में शौचालय की सुविधा ठीक न होने से काफी मुश्किलें उठानी पड़ी। मधु महाजन का कहना है कि डलहौजी के सुंदरता पर गदंगी एक बदनुमा दाग साबित हो रही है।

वोल्वो बस सेवा

वोल्वो बस सेवा रूट  दिल्ली से वापसी का समय                  किराया

चंबा- दिल्ली                     8.15 रात्रि                        1541 रुपए

डलहौजी- दिल्ली                9.30 रात्रि                         1407 रुपए

महत्त्वपूर्ण बस रूट

चंबा- शिमला                  4.10 सायं                         634 रुपए

चंबा- हरिद्वार                  3.30 सायं                          685 रुपए

चंबा- देहरादून                1.00 दोपहर                         671 रुपए

चंबा- परवाणु- बद्दी        2.20 दोपहर                        550 रुपए

सफाई व्यवस्था को निविदाएं बुलाई

चंबा – प्रदेश के अग्रणी मीडिया गु्रप ‘दिव्य हिमाचल’ में शहर की लड़खड़ाई सफाई व्यवस्था को लेकर छपे समाचार का संज्ञान लेते हुए नगर परिषद ने सफाई व्यवस्था को नए सिरे से ठेके पर देने के लिए निविदाएं बुला ली हैं। नगर परिषद चंबा की सफाई व्यवस्था को जोन बनाकर ठेके पर देने जा रही है। दिव्य हिमाचल द्वारा जनहित की समस्या का हल करवाने को लेकर लोगों ने राहत की सांस ली है।

हेल्पलाइन नं

पुलिस सहायता कक्ष          100

इमरजेंसी चिकित्सीय सुविधा  102

दमकल विभाग                101

चाइल्डलाइन हेल्पलाइन नं 1098

जनहित की समस्याओं को हमेशा उठाया

चंबा – वरिष्ठ नागरिक एवं पूर्व एनजीओ नेता पीसी ओबराय चंबा जिला में किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उम्र को पीछे छोड़ पीसी ओबराय ने बीते कुछ अरसे के दौरान शहर में जनहित से जुडे़ मुद्दों को शासन व प्रशासन के समक्ष उठाकर हल करवाने में अहम भूमिका निभाई। पीसी ओबराय का सामाजिक सरोकार के कार्यों में भी योगदान सराहनीय रहता है। पीसी ओबराय की अगवाई में गठित सांझे मोर्चे के संघर्ष फलस्वरूप चंबा को मेडिकल कालेज की सौगात मिली है। पेंशनभोगियों की मांगों का निपटारा हो या शहर में बुर्जुर्गों के लिए डे- केयर सेंटर की स्थापना। इन सब कार्यों का श्रेय पीसी ओबराय को जाता है।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !