सारे आरोप बेबुनियाद, अपनों को दे रहे काम

पार्षदों के आरोप पर एमसी अध्यक्ष बोले पांच साल से एक ही ठेकेदार कर रहा काम

चंबा  —  नगर परिषद चंबा की कार्यप्रणाली पर उठाए जा रहे सवालों के जवाब में एमीसी अध्यक्ष ने भी बयान जारी कर इसे सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि बाकी सभी पार्षद नगर परिषद की कार्यप्रणाली से सहमत हैं, लेकिन दो पार्षदों को ही नगर परिषद की कार्यप्रणाली उचित नहीं लग रही है। उन्होंने कहा कि  चंबा एमसी में पिछले पांच वर्षों से जो ठेकेदार कार्य कर रहा है, उक्त ठेकेदार ही आज तक कार्य कार्य को निपटरा रहा है। अध्यक्ष का कहना है कि पिछले 15 सालों से शहर की सड़कें बिना कोलतार के ऊबड़-खाबड़ हो गई थी, शहर में लाइटें खराब होने से शहर में अंधेरा पसर गया था, तब किसी ने इस पर सवाल नहीं उठाए, लेकिन अब परिषद के विकासात्मक कार्य पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर परिषद ने शहर की सड़कों की दुर्दशा सुधारने के लिए लोक निर्माण विभाग को 48 लाख जारी किए उसके बाद शहर की सड़कें चकाचक हुई हैं। वहीं बचे हुए अन्य मार्गों पर कोलतार बिछाने के लिए विभाग को 24 लाख रुपए जारी क र दिए हैं। शहर में पुरानी स्ट्रीट लाइटों के स्थान पर एलईडी लाइटों में तबदील किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इंटरनेट में तकनीकी खराबी के कारण ईओ चंबा के फार्म आनलाइन नहीं होने से टेंडर प्रक्रिया में देरी हो रही है। इस तकनीकी समस्या को जल्द सॉल्व कर दिया जाएगा। अध्यक्ष का कहना है कि दो पार्षदों को छोड़कर अन्य सभी नगर परिषद की कार्यप्रणाली से सहमत हैं। वहीं शहर की हर समस्या का तोड़ निकालने के लिए परिषद प्रयासरत है।

दो नगर पार्षद-नगर परिषद अध्यक्ष आमने सामने

नगर परिषद की कार्यप्रणाली को लेकर दो पार्षद व नगर परिषद अध्यक्ष आमने सामने हो गए हैं। दो पार्षद की ओर से नगर परिषद की कार्यप्रणाली पर जो सवाल खड़े किए हैं, एमसी अध्यक्ष ने उसे सिरे से खारिज करते हुए इसे एक झूठा षड्यंत्र कहा है। उन्होंने ई टेंडरिंग प्रणाली को तकनीकी खराबी का हवाला देकर इसे जल्द सुलझाने की बात कही है। वहीं दूसरी ओर दोनों पार्षद विभिन्न कार्यों की जांच की मांग कर रहे हैं। ताकि पारदर्शिता बनी रहे साथ ही शहर की सफाई व्यवस्था को भी सुदृढ़ करने की मांग कर रहे हैं।

नगर परिषद के खिलाफ पार्षदों ने खोला मोर्चा, बिना टेंडर काम का आरोप

चंबा —  नगर परिषद चंबा के खिलाफ उनके ही दो पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है। नगर परिषद की कार्यप्रणाली को सुचारू रूप से चलाने के साथ शहर में चरमराई सफाई व्यवस्था को सुदृढ करने व बिना टैंडर के दिए जा रहे कार्यों को लेकर गुरुवार को चौगान वार्ड पार्षद अंजलि मल्हौत्रा के साथ हटनाला वार्ड पाषर्द धीरज बडयाल व डीके सोनी सहित अन्य लोग 11बजे से शाम पांच बजे तक चिलचिलाती धूप में एमसी काउंसिल बाहर डटे रहे। दोनों पार्षदों का आरोप है कि नगर परिषद चंबा में बिना टेेंडर के ही चहेते ठेकेदारों को काम दिए जा रहे हैं। जो नियमों के खिलाफ है। कुरांह स्थित कूड़ा संयत्र ठप पड़ा होने के बावजूद भी दिसंबर, 2012 तक पेमेंट किस आधार पर दी गई इसकी जल्द उचित व निष्पक्ष जांच की जाए। उन्होंने जनसाली मोहल्ले में हुए पार्किं ग के पैसे का दुरुपयोग की भी जांच करने के साथ पत्थर, रेज बजरी व के्रटस के टेंडर दोबारा से करने की मांग उठाई है।  चौगान नंबर-3, नगर परिषद के जंज घर, रेस्ट हाउस व रैन बसेरा की भी नीलामी प्रक्रिया को अभी तक अंजाम नहीं दिया गया है। पार्षदों का कहना है कि नगर के विकास कार्यों को भी नजर अंदाज किया जा रहा है जिसमें कि पार्किंग का कार्य भी शामिल है। उन्होंने कहा कि  जब तक नगर परिषद चंबा सफाई कार्य के लिए ई-निविदा प्रक्रिया को अमल में नहीं लाएगी तब तक नगर की सफाई व्यवस्था का हल निकल पाना मुश्किल है। इस दौरान उन्होंने कई मांगे नगर परिषद के समक्ष रखी हैं।

इन पर होना चाहिए काम

* चंबा में डोर टू-डोर गारबेज कलेक्शन के लिए ठेकेदारों को आदेश दिए जाएं

* पक्का टाला में सड़कों व नालियों की हालात को जल्द सुधारा जाए

* हटनाला वार्ड व चौगान वार्ड को भू-स्खलन से बचाने को प्रभावी कदम उठाएं

* नगर परिषद के जंज घर का गरीब जनता को मिले लाभ

* शहर के सभी मौहल्लों के लिंक मार्गों पर तारकोल विछाने के टेंडर जल्द हो साथ ही ढकी हुई नालियां बनाई जाए

* शहर में पार्किंग की सुदृढ़ व्यवस्था की जाए