एक नजर

ब्लूचिस्तान में धमाका चार लोगों की मौत

पंजगुर — पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान प्रांत में शनिवार को ब्लास्ट होने की खबर मिली, जिसमें चार मारे गए और पांच लोग घायल हो गए। यह धमाका पंजगुर से 70 किलोमीटर दूर एक इलाके में हुआ, जिसके बाद प्रशासन ने विस्फोट की प्रकृति जानने के लिए टेक्निकल टीम को बुलाया। सूत्रों के मुताबिक यह ब्लास्ट प्लांटेड डिवाइस किया गया। विस्फोट के तुरंत बाद ही इलाके को घेर लिया गया। मारे लोगों का शव और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। यह विस्फोट पाकिस्तान-ईरान की सीमा पर हुआ है। कुछ दिन पहले ही यहां ब्लूचिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री रहमत सलेह बलूच के काफिले पर हमला हुआ था।

हमले की योजना बनाते सात हिरासत में

मास्को — रूस के दूसरे सबसे बड़े शहर सेंट पीट््सबर्ग में रेल यातायात प्रणाली और सार्वजनिक स्थानों पर आतंकवादी हमले की योजना बना रहे सात संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। संघीय सुरक्षा सेवा के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट के मुताबिक मामलों की विस्तृत जांच के मद्देनजर अभी आरोपियों की पहचान जाहिर नहीं की गई है। हालांकि, यह जानकारी दी गई है कि हिरासत में लिए गए सभी आरोपी विदेशी नगरिक है।

बाल तस्करी मामले में रूपा से पूछताछ

कोलकाता — पश्चिम बंगाल में बाल तस्करी मामले की जांच कर रहे अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने शनिवार को भाजपा सांसद रूपा गांगुली से उनके आवास पर पूछताछ की। चार सदस्यीय सीआईडी दल सुबह करीब साढ़े दस बजे सुश्री गांगुली के गोल्फ ग्रीन इलाके में स्थित उसके आवास पर पहुंचा और बाल तस्करी के मामले में उनका बयान दर्ज किया। इससे पहले 20 जुलाई को सीआईडी ने सुश्री गांगुली और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को 27 और 29 जुलाई को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए नोटिस जारी किया था।

बिहार में राजद नेता की हत्या

सीवान — बिहार के सीवान में शनिवार सुबह एक राजद नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बदमाशों ने घर में घुसकर कत्ल की इस वारदात को अंजाम दिया। हत्या का कारण आपसी रंजिश बताया जा रहा है। घटना सीवान के बसंतपुर थाना क्षेत्र स्थित शेखपुरा गांव की है। मृतक आरजेडी नेता का नाम मिन्हाज खां था। पुलिस के मुताबिक, मिन्हाज खां अपने घर में सोए हुए थे। शनिवार तड़के कुछ बदमाशों ने घर में घुसकर उनके सिर में गोली मार दी, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। सरेआम कत्ल की इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। मिन्हाज के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मिन्हाज के घर और आसपास से जिंदा बम और पेट्रोल आदि भी बरामद किया गया है। पुलिस इस हत्या के पीछे आपसी रंजिश की आशंका जता रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !