रेप के बाद निर्मम हत्या के आरोपी हों सलाखों में

दोषियों को मिले कड़ी सजा

चंबा —  एसएफआई की चंबा इकाई ने सोमवार को शिमला के कोटखाई में नाबालिग छात्रा के साथ बलात्कार के बाद निर्मम हत्या की घटना के विरोध में धरना-प्रदर्शन कर जल्द दोषियों को पकड़कर हवालात में धकेलने की मांग उठाई है। एसएफआई का कहना है कि अगर जल्द पुलिस ने दोषियों का पता न लगाया तो वे संगठन चक्का जाम, भूख हडताल व जेल भरो आंदोलन आरंभ कर देगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। परिसर अध्यक्ष अजय भारद्वाज ने कहा कि शिमला में हुई घटना ने दिल्ली के निर्भया कांड की याद दिला दी है। उन्होंने इस घटना की जांच को लेकर पुलिस को भी कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि चार- पांच दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस दोषियों का पता लगाने में नाकाम रही है। परिसर सचिव प्रवेश कुमार ने कहा कि कोटखाई की घटना ने देवभूमि को शर्मसार करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द दोषियों को पकड़ा जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटना के कारण फिर से हिमाचल को शर्मसार न होना पडे़। एसएफआई ने कहा है कि अगर जल्द दोषियों का पता लगाकर कड़ी कार्रवाई न की गई तो वे मृतक छात्रा को न्याय दिलाने के लिए प्रदेशव्यापी आंदोलन छेड़ते हुए सड़कों पर उतर जाएगी।

पुलिस कर्मी किए जाएं तैनात

चंबा — एनएसयूआई की चंबा इकाई ने डिग्री कालेज परिसर में आउटसाइडरों की आवाजाही पर रोक लगाने के लिए पुलिस प्रशासन से सुरक्षा घेरे को ओर मजबूत करने की मांग उठाई है। एनएसयूआई ने कालेज परिसर में दो महिला व दो पुरुष पुलिस कर्मियों की तैनाती मांगी है, जिससे आउटसाइडर परिसर में घुसकर माहौल खराब न कर सकें। उन्होंने जल्द इस मांग के पूरा न होने की सूरत में कड़े कदम उठाने की बात कही है। यह फैसला एनएसयूआई की सोमवार को संपन्न बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता परिसर अध्यक्ष ओम ठाकुर ने की। उन्होंने कहा कि कालेज में शैक्षणिक सत्र आरंभ होते ही आउटसाइडर परिसर में आकर माहौल को खराब कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस प्रमुख से परिसर से आउटसाइडरों को खदेड़ने के लिए दो की बजाय चार पुलिस कर्मियों को तैनात करने का आग्रह किया है। बैठक में छात्र हित से जुड़ी विभिन्न मांगों व समस्याओं पर भी चर्चा की गई और फैसला लिया गया कि कालेज में प्रवेश लेने वाले नवांगुतक छात्रों का हरसंभव सहयोग किया जाए। बैठक में संगठन के सदस्यता अभियान पर भी विचार- विमर्श किया गया। इस मौके पर एनएसयूआई के जिला प्रधान अनिल राणा, उपाध्यक्ष कमलेश ठाकुर के अलावा अनिल, लेखराज, दीपक, साहिल, ओमप्रकाश, दीपक, साहिल, मोनिका, चांदनी, ज्योति, सोनी व शालू आदि मौजूद रहे।

रेप मामले की कड़ी निंदा

चंबा  —  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की चंबा इकाई की बैठक का आयोजन परिसर में किया गया। बैठक की अध्यक्षता इकाई अध्यक्ष रिंकू भारद्वाज ने की। बैठक में मंगलवार को परिषद की ओर से मेधावी छात्रों के सम्मान में आयोजित होने वाले समारोह के बेहतर आयोजन को लेकर चर्चा की गई। वक्ताओं ने कोटखाई में नाबालिग छात्रा की रेप के बाद निर्मम हत्या की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। मंगलवार के सम्मान समारोह में मृतका को श्रद्धांजलि देने का फैसला भी लिया गया। बैठक में शशि, शशिपाल, ईशरत, संजय, रवि शंकर, अनु व नागेश आदि मौजूद रहे।

एबीवीपी ने मनाया स्थापना दिवस

चंबा – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लिल्हकोठी इकाई ने संगठन का स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया। मुख्य वक्ता अरुण वर्मा ने कहा कि नौ जुलाई 1949 से लेकर आज तक लगातार देश हित के लिए कार्य कर रही है। परिषद लगातार छात्र की समस्याओं को भी उठा रही है। राष्ट्रवादी विचार को लेकर आज परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन बनकर उभरा है। परिषद शिक्षण संस्थानों में लगातार युवाओं को राष्ट्रवादी विचार के साथ जोड़ रहा है। उन्होंने कहा लिल्ह महाविद्यालय को आज भी अपना भवन नसीब नहीं हुआ है। प्राध्यापकों की कमी के कारण छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है। यदि जल्दी से भवन का कार्य नही शुरू किया गया, तो परिषद आंदोलन शुरू कर देगी, जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। इस मौके पर इकाई अघ्यक्ष अनिल, इकाई मंत्री सुरेंद्र, मोनिका, अमित, धीरज, रजत व वीरेंद्र आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !