चुनावी रण में अब तक 195 उम्मीदवार

नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कल आखिरी दिन, बढ़ जाएगा प्रत्याशियों का आंकड़ा

शिमला – हिमाचल प्रदेश में चुनावी रण में अब तक कुल 195 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। शनिवार को 95 लोगों ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से नामांकन भरा। नामांकन भरने के लिए अब एक दिन ही शेष रह गया है। रविवार को अवकाश के बाद अब सोमवार को आखिरी दिन नामांकन दाखिल हो सकेंगे। उम्मीद की जा रही है कि आखिरी दिन भी नामांकन भरने वालों की संख्या 100 तक जाएगी।

कांगड़ा जिला

धर्मशाला से कांग्रेस के सुधीर शर्मा तथा निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद शुक्ला, पालमपुर से भाजपा की इंदु गोस्वामी, फतेहपुर से रसाल सिंह तथा बलदेव ठाकुर ने निर्दलीय, बैजनाथ से भाजपा के मुल्ख राज प्रेमी तथा बसपा से रमेश कुमार, नूरपुर से कांग्रेस के अजय महाजन, ज्वालामुखी से भाजपा के रमेश धवाला, जसवां-परागपुर से अनूप कुमार व ओम प्रकाश ने निर्दलीय, जवाली से नवभारत एकता दल के हरबंस लाल, सुलाह से लेखराज, विक्रम सिंह राणा, वंदना कुमारी और विशाल सिंह ने निर्दलीय, शाहपुर से भाजपा की सरवीण चौधरी, निर्दलीय मेजर विजय सिंह मनकोटिया तथा बसपा के बनारसी दास, इंदौरा से कमल किशोर ने कांग्रेस व उनके कवरिंग उम्मीदवार के तौर पर कमला देवी, बलवंत सिंह और गायत्री देवी ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन दाखिल किए हैं।

जिला चंबा

भरमौर से निर्दलीय ओम प्रकाश व जनम सिंह, चंबा से निर्दलीय देवेंद्र कुमार, डलहौजी से भाजपा के देवेंद्र सिंह व विजय कुमार तथा राष्ट्रीय आजाद मंच के वीरेंद्र शर्मा और भटियात से निर्दलीय राहुल रणपतिया।

जिला ऊना

चिंतपूर्णी से कांग्रेस के बलविंद्र सिंह, गगरेट से कांग्रेस के राकेश कालिया एवं कवरिंग कैंडीडेट रेणु कालिया, बसपा के लेख राज कतनोरिया व कवरिंग प्रत्याशी मेला राम, हरोली से कांग्रेस के मुकेश अग्निहोत्री, ऊना से कांग्रेस के सतपाल रायजादा, भाजपा के सतपाल सत्ती व कवरिंग प्रत्याशी रमेश कुमार, बसपा से रवि कुमार तथा कुटलैहड़ से स्वाभिमान पार्टी के संदीप शर्मा ।

बिलासपुर

झंडूता से बीरू राम किशोर ने कांग्रेस, बिलासपुर सदर से तिलक राज ने निर्दलीय एवं सुभाष ठाकुर ने भाजपा तथा श्रीनयनादेवी से बालक राम शर्मा ने निर्दलीय के रूप में नामांकन भरा।

हमीरपुर

भोरंज से भाजपा की कमलेश कुमार, सुजानपुर से एनसीपी के रविंद्र सिंह, सीपीआई (एम) के जोगिंद्र कुमार तथा बसपा के प्रवीण कुमार, हमीरपुर से भाजपा के नरेंद्र ठाकुर तथा बड़सर से सीता राम भारद्वाज निर्दलीय ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

जिला कुल्लू

मनाली से निर्दलीय प्रत्याशी हुकम चंद व मोहन लाल, आनी से भाजपा के सोहन लाल व सीपीएम के लोकेंद्र कुमार, कुल्लू से निर्दलीय कमलकांत शर्मा तथा बंजार से कांग्रेस के आदित्य विक्रम सिंह व भाजपा के सुरेंद्र शौरी ने नामांकन पत्र भरा।

जिला मंडी

करसोग से पवन कुमार, मस्तराम तथा निर्मला चौहान ने निर्दलीय, हीरा लाल ने भाजपा तथा मनसा राम ने कांग्रेस, नाचन से सत्य प्रकाश ने निर्दलीय, सिराज से कांग्रेस के चेतराम, द्रंग से भाजपा के जवाहर ठाकुर, जोगिंद्रनगर से निर्दलीय प्रकाश प्रेम कुमार, धर्मपुर से सीपीआईएम के भूपेंद्र, सरकाघाट से भासपा के राज कुमार, भाजपा के इंद्र सिंह, मंडी सदर से कांग्रेस की चंपा ठाकुर, निर्दलीय लवण कुमार तथा बसपा के नरेंद्र कुमार ने पर्चे भरे।