अब फ्री में देखें हिमाचली ‘सांझ’

अंतरराष्ट्रीय अवार्ड विनर पहाड़ी फिल्म यू-ट्यूब पर रिलीज

धर्मशाला – अप्रैल, 2017 में बड़े परदे पर रिलीज हुई पहली हिमाचली फिल्म अब यू-ट्यूब पर भी रिलीज हो गई है। ‘सांझ’ फिल्म ने देशभर में हिमाचल की भाषा, कला और संस्कृति को पहुंचाया है। हिमाचल राज्यत्व दिवस के मौके पर ‘सांझ’ फिल्म के निर्माताओं ने सभी हिमाचलीवासियों को यह तोहफा दिया है। इस फिल्म का निर्माण व निर्देशन मंडी के रहने वाले अजय सकलानी ने किया हैं। इस फिल्म को धर्मशाला के साइलेंट हिल्स स्टूडियो के बैनर तले बनाया गया है। ‘सांझ’ पहली हिमाचली फिल्म है जिसे देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने का गौरव प्राप्त हुआ है। रिलीज होने से पहले विश्व स्तर पर अवार्ड जीत चुकी ‘सांझ’ फिल्म पहले से ही सुर्खियों में रही है। अमरीका में बोरेग्गो स्प्रिंग्स फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फीचर फिल्म व दि ग्लोबल अकोलेड फिल्म कंपीटीशन  में अवार्ड ऑफ मैरिट जीतने के अलावा यह फिल्म कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाई जा चुकी है।

पहाड़ों से होने वाले विस्थापन पर सवाल

‘सांझ’ फिल्म पहाड़ों में होने वाले विस्थापन के मुद्दे पर कड़ी चोट करती है। 16 वर्षीय संजो को जब उसके माता-पिता उसकी दादी के पास अकेला छोड़ जाते हैं। तो अकेलेपन से जूझती संजो उसकी दादी एक दूसरे के लिए सहारा बनती हैं। संजो की भूमिका चंबा की अदिति चाड़क ने निभाई है, वहीं दादी की भूमिका में मंडी की रूपेश्वरी शर्मा का अभिनय लोगों के दिलों को छू लेता है। मंडी के ही रहने वाले विशाल पारपग्गा जोंगा  की भूमिका में दर्शकों को आकर्षित करते हैं।

मोहित चौहान ने गाए हैं ‘सांझ’ के गाने

‘सांझ’ फिल्म में पहली बार बालीवुड के नामी कलाकार आसिफ बसरा और तरणजीत कौर ने भी काम किया है। बालीवुड कलाकारों को पहाड़ी बोलते हुए देखना इस फिल्म में एक और आकर्षण का केंद्र है। इसके अलावा संगीत निर्देशक गौरव गुलेरिया की धुनों पर प्रसिद्ध गायक मोहित चौहान की आवाज दिलों को छू जाती है। सांझ फिल्म के गाने पहले से ही यू-ट्यूब पर धमाल मचा चुके हैं।