स्पिनरों का कमाल

जो रणनीति बनाई थी, उसे बखूबी निभाया

सेंचुरियन— भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में नौ विकेट से मिली शानदार जीत का श्रेय टीम के गेंदबाजों को दिया है। भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 32.2 ओवर में 118 रन पर ढेर कर दिया था और फिर शिखर धवन तथा विराट  की शानदार पारियों से 20.3 ओवर में एक विकेट पर 119 रन बनाकर 177 गेंद शेष रहते नौ विकेट से मैच अपने नाम कर  लिया। भारत ने छह मैचों की सीरीज में अब 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। विराट ने कहा, गेंदबाजों ने एक बार फिर से कमाल का प्रदर्शन दिखाया। स्पिनर ने बहुत बढि़या प्रदर्शन किया। इस तरह की जीत से हमेशा अच्छा महसूस होता है। हमने सुबह जो रणनीति तैयार की थी, उसे मैदान पर अच्छी तरह से भुनाया। उम्मीद है कि टीम आगे भी इसी प्रदर्शन को बरकरार रखेगी। युजवेंद्र चहल ने 8.2 ओवर में 22 रन देकर सर्वाधिक पांच विकेट लिए। चहल ने पहली बार वनडे में पांच विकेट हासिल किया है। चहल पहले ऐसे भारतीय गेंदबाज हैं, जिन्होंने सेंचुरियन मैदान में पांच विकेट लिए हैं। चहल ने कहा, देश के लिए बढि़या प्रदर्शन करके अच्छा लगा।

मैच के दौरान शादी की बधाई

कोहली को द. अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान फैंस ने शादी की मुबारक दी तो उन्होंने भी हाथ उठाकर फैंस का शुक्रिया अदा किया। मैच के दौरान एक दर्शक के हाथ में विराट और अनुष्का शर्मा का एक पोस्टर था। पोस्टर में दोनों के शादी की तस्वीर थी, जिसमें मुबारक लिखा हुआ था। विराट ने जब पोस्ट को देखा तो हाथ उठाकर उस दर्शक का शुक्रिया अदा किया  ।

डि कॉक वनडे, टी-20 सीरीज से बाहर

केपटाउन— दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक कलाई में चोट के कारण भारत के खिलाफ चल रही मौजूदा वनडे सीरीज और ट््वेंटी-सीरीज से बाहर हो गए हैं। डीकॉक के चोटिल होने से मेजबान टीम को एक और करार झटका लगा है, क्योंकि उसके दो प्रमुख बल्लेबाज एबी डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसिस चोट के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो गए हैं। विकेटकीपर डि कॉक को सेंचुरियन में दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान कलाई में चोट लग गई थी और अब उन्हें इससे उबरने में लगभग दो से चार सप्ताह का समय लग सकता है।

छोटे पैकेट में बड़ा बम

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैन ऑफ दि मैच रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें ‘छोटे पैकेट में बड़ा बम’ बताया है। मैच के बाद धवन ने जीत का जश्न मनाते हुए चहल के साथ अपनी तस्वीर ट््विटर पर साझा की और लिखा ‘छोटे पैकेट में बड़ा बम’, आपने मैच में कमाल का प्रदर्शन किया।