बालीवुड में हिमाचली हुनर

‘राम सिंह’ में दिखेंगी रामपुर बुशहर की सुनिधि

कांगड़ा— विज्ञापन शूट से अपना करियर शुरू करने वाली हिमाचली बेटी अब हिंदी फिल्म में दिखाई देगी। रामपुर  बुशहर के ननखड़ी से ताल्लुक रखने वाली सुनिधि हिंदी फिल्म ‘राम सिंह’ में लीड रोल में नजर आएंगी, जबकि अशोक चौहान फिल्म के हीरो हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर गोगी रंधावा हैं। ‘राम सिंह’ मूवी की शूटिंग कंप्लीट हो चुकी है और इसके गानों का फिल्मांकन हिमाचल में होना बाकी है। यह मूवी मई में भारत, नेपाल व दुबई के अलावा अन्य दो-तीन देशों में रिलीज होगी। सुनिधि के करीब एक दर्जन पंजाबी सांग जोश, पीटीसी पंजाबी व पीटीसी चकदे के अलावा यू-ट्यूब पर आए हैं। इन सांग्स को करीब दस लाख  दर्शक यू-ट्यूब पर देख चुके हैं। अगले माह सुनिधि का हिंदी गाना रिलीज होने जा रहा है।  सुनिधि को साउथ की फिल्मों के ऑफर भी आ रहे हैं। सुनिधि नसीरुद्दीन शाह को अपना आदर्श मानती हैं व प्रीति जिंटा उनकी पसंदीदा अभिनेत्री हैं।

‘डब्बा है डब्बा’ से करियर की शुरुआत

सुनिधि ने एक्टिंग का सफर ‘डब्बा टू’ टीवी विज्ञापन से दो साल पहले शुरू किया था। ‘डब्बा है डब्बा है अंकल का टीवी डब्बा है’ विज्ञापन ने देश में खूब धूम मचाई। उसके बाद सुनिधि ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। थियेटर आर्टिस्ट सुनिधि ने प्रारंभिक शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला, पोर्टमोर शिमला से प्राप्त की है, जबकि उच्च शिक्षा राजकीय महाविद्यालय संजौली से हासिल की है।

‘वेन ओबामा लव ओसामा’ में धर्मपुर की आयरा

धर्मपुर— मंडी जिला के धर्मपुर की बेटी ने बालीवुड में अपनी काबिलीयत का लोहा मनवाया है। ग्राम पंचायत पैहड़ के झरेड़ा गांव से ताल्लुक रखने वाली आयरा राजपूत बालीवुड में कामयाबी के झंडे गाड़ रही हैं। आयरा ने कामयाबी हासिल करके बता दिया कि अगर मन में कुछ करने का जज्बा हो तो कोई भी मुश्किल आपके सपनों को पंख लगने से नहीं रोक सकती। आयरा राजपूत कास्टिंग डायरेक्टर अजित विश्वकर्मा की फिल्म ‘वेन ओबामा लव ओसामा’ में लीड रोल अदा कर रही हैं, जिसकी शूटिंग यूपी व मुंबई में पूरी हो चुकी है। आयरा ने बताया कि उसने पहले एड फिल्मों में काम करना शुरू किया। अब तक वह करीब 25 ऐड फिल्में कर चुकी हैं। पेंथलून की ऐड से आयरा को बालीवुड में पहचान मिली। इससे पहले वह हिमाचल की दो गानों की एलबम में भी काम कर चुकी हैं, जिनमें शंभुआ और रंगरेज, जो कि प्रसिद्ध सिंगर प्रवीण बदलानी ने गाएं हैं। उसके बाद आयरा सोनी टीवी पर आने वाले धारावाहिक ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में अपना प्रथम परिचय सती की बहन का रोल अदा कर रही हैं। आयरा का कहना है कि उनकी हसरत बालीवुड की ऊंचाइयों को छूना है।  इसका श्रेय वह अपने दादा-दादी और अपने माता-पिता रमेश चंद ठाकुर और सुलोचना देवी को देती हैं। आयरा की इस कामयाबी पर उसके गांव में लोगों की बधाइयों का तांता लगा हुआ है। आयरा को बचपन से पढ़ाई के साथ एक्टिंग का शौक था और जब आयरा प्रदेश के प्रतिष्ठित कालेज आरकेएमबी में पढ़ाई कर रही थीं, तभी उन्हें धारावाहिक में काम करने का ऑफर मिला था।