युकां और पुलिस में झड़प…टेंशन

हल्ला बोल… चंबा में सरकार का पुतला फूंकने पर हुई धक्कामुक्की, जमकर लगाए नारे

चंबा – युवा कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरकर जोरदार हल्ला बोला। परिधि गृह परिसर से सरकार विरोधी नारों के बीच आरंभ हुई रैली मुख्य चौक से गुजरती हुई डीसी आफिस के बाहर जाकर समाप्त हुई। इसके बाद युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंकने का प्रयास किया। युकां के इस प्रयास को पुलिस ने नाकाम कर दिया। इस दौरान पुलिस व युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्कामुक्की होने से कुछ देर के लिए माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। विरोध-प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टैक्सी स्टैंड के पास सांकेतिक धरना भी दिया।  बाद में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीसी हरिकेश मीणा के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन भी प्रेषित किया। युवा कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शन की अगवाई चंबा- कांगड़ा के प्रभारी अमित पठानिया ने की। इस मौके पर युवा कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष कपिल भूषण व राज्य महासचिव सुरजीत भरमौरी विशेष तौर से मौजूद रहे। युवा कांग्रेस प्रभारी अमित पठानिया ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है। युवा कांग्रेस चंबा के ब्लॉक अध्यक्ष कपिल भूषण ने विरोध-प्रदर्शन के दौरान पुलिस के रवैये की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने बताया कि राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन में तबादलों के नाम पर सरकारी कर्मचारियों के उत्पीडन पर रोक, धारा 118 से छेड़छाड़ का विरोध, युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज करना और मेडिकल कालेज चंबा में गुपचुप तरीके से चहेतों को टेंडर आबंटन का मुद्दा प्रमुखता से उठाया गया है।

विरोध किया

युवा कांग्रेस का आरोप है कि प्रदेश सरकार पूर्व कांग्रेस सरकार के फैसलों को बदल रही है। प्रदेश सरकार की इस कारगुजारी के चलते ही युवा कांग्रेस को मजबूरन कड़े कदम उठाने को बाध्य होना पड़ा है और इसी का नतीजा है कि कार्यकर्ताओं ने हल्ला बोला।

विरोध-प्रदर्शन में ये-ये रहे मौजूद

विरोध-प्रदर्शन में युवा कांग्रेस के चंबा-कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के महासचिव सुनाभ सिंह पठानिया, भरमौर ब्लॉक अध्यक्ष संजीव ठाकुर, पूर्व महासचिव आरिफ मलिक, शाकिर अली शाह, रविकांत भारद्वाज, रमेश शर्मा, पंकज मल्होत्रा, विशाल कुमार, सूरज राणा, मीडिया प्रबंधक रमेश राव, ललित भूषण, योगेश राणा, अमन मेहरा, सुरिंद्र चौहान, अब्बास खान, गुलाम रसूल व भुवनेश कटोच आदि उपस्थित रहे। सभी ने एकमत से प्रदेश सरकार के फैसलों की कड़ी निंदा की और आरोप लगाया कि जयराम सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। पूर्व सरकार के फैसलों को बदला जा रहा है, जो किसी भी सूरत सहन नहीं है।