सत्ता में आए तो जीएसटी वापस

मैसूर— कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को मैसूर के महारानी आर्ट्स कालेज में छात्रों के बीच पहुंचे। कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव के लिए राहुल गांधी ने अभी से अपनी कमर कसर ली है और वह पार्टी के प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसी प्रचार के चलते राहुल महारानी आर्ट्स कालेज में बच्चों के बीच पहुंचे, जहां उन्होंने डिमोनेटाइजेशन से लेकर जीएसटी तक हर मुद्दे पर बात की और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि वर्ष 2019 के आम चुनाव में केंद्र में कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के सत्ता में आने पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बहु स्तरीय कर ढांचे को वापस लेकर पूरे देश में एकसमान कर प्रणाली लागू की जाएगी। श्री गांधी ने कहा कि यदि हम सत्ता में आए तो 28 प्रतिशत के जीएसटी ढांचे को हटा देंगे। जीएसटी के तहत बहुस्तरीय ढांचे से भ्रष्टाचार की आशंका बलवती होती है और इसीलिए हम इसे ‘गब्बर सिंह टैक्स’ कहते हैं। मेरा मानना है कि जीएसटी के तहत पांच प्रतिशत की कर प्रणाली अच्छा विचार है, लेकिन इसके तहत 28 प्रतिशत कर व्यवस्था खराब विचार है। हम एकसमान कर चाहते हैं, लेकिन भाजपा की सरकार ने बहुस्तरीय कर प्रणाली लागू कर दी, जिसका हमने विरोध किया।

लड़की संग सेल्फी लेने को रोका भाषण

राहुल भाषण दे ही रहे थे कि बीच में से एक मुस्लिम लड़की उठी और राहुल गांधी के संबोधन को रोकते हुए सेल्फी की डिमांड कर दी। सेल्फी की डिमांड करते हुए लड़की ने कहा कि सर मेरी एक रिक्वेस्ट है आपसे, कि मैं आपके साथ एक सेल्फी लेना चाहती हूं। लड़की की सेल्फी लेने की डिमांड पूरी करने में राहुल ने एक सेकंड का भी वक्त खर्च नहीं किया और तुरंत स्टेज के नीचे उतर गए। सेल्फी लेने के बाद राहुल दोबारा स्टेज पर चले गए।

नहीं दे पाए एनसीसी पर जवाब

कर्नाटक के अलग-अलग जिलों में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एक कालेज दौरा अच्छा अनुभव नहीं रहा। छात्राओं से मिलने पहुंचे राहुल एक सवाल का जवाब नहीं दे पाए। इसका वीडियो वायरल होते ही ट्विटर पर उन्हें लेकर जंग छिड़ गई। राहुल गांधी शनिवार को मैसूर के महारानी आर्ट्स कालेज फॉर वूमन पहुंचे थे। वहां छात्राओं से बातचीत का सत्र चल रहा था। उसी बीच एक छात्रा ने उनसे सवाल किया कि सी सर्टिफिकेट पास करने वाले एनसीसी कैडेट्स को वह क्या लाभ और सुविधाएं देंगे। राहुल को इस बारे में जानकारी नहीं थी जो उन्होंने छात्रा से कह दिया। उन्होंने कहा कि मुझे एनसीसी ट्रेनिंग के बारे में जानकारी नहीं है इसलिए मैं इस बात का जवाब नहीं दे पाऊंगा।