एक नजर

नोवाक जोकोविच ने कोच अगासी से तोड़ा नाता

बेलग्राद— खराब फॉर्म और फिटनेस से जूझ रहे विश्व के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपने प्रमुख कोच अमरीका के आंद्रे अगासी से नाता तोड़ लिया है। जोकोविच कोहनी की चोट के कारण काफी समय कोर्ट से बाहर रहे और चोट से बाहर निकलने के बाद सर्बियाई खिलाड़ी फॉर्म के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। अगासी ने जोकोविच से अलग होने के बाद उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं। अगासी से अलग होने के बाद अब जोकोविच के कोचिंग स्टाफ में चेक गणराज्य के रादेक स्तेपानेक रह गए हैं, जो पिछले साल फ्रेंच ओपन से पहले अगासी के साथ पार्ट टाइम आधार पर जुड़े थे। सर्बियाई खिलाड़ी को 14 से 22 अप्रैल तक होने वाले मोंटे कार्लो मास्टर्स में खेलना है।

आइजॉल चेन्नइयन को हराकर क्वार्टर फाइनल में

भुवनेश्वर— आइजॉल एफसी ने बेहद रोमांचक मुकाबले में चेन्नइयन एफसी को रविवार को पेनल्टी शूटआउट में 5-3 से हराकर सुपर कप फुटबाल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश का लिया। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में निर्धारित और अतिरिक्त समय में स्कोर 2-2 से बराबर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया, जिसमें आइजॉल ने बाजी मार ली। आइजॉल के लिए आंद्रेयी लोनेस्कू ने 22वें और 91वें मिनट में गोल किए, जबकि चेन्नइयन के लिए उसके ब्राजीली खिलाड़ी मैलसन एल्वेस ने 89वें और धनचंद्र सिंह ने 114वें मिनट में गोल किए।

फर्जी नाम से खेला, लगा आजीवन बैन

मुंबई— मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने क्रिकेटर अख्तर शेख पर लाइफ टाइम का बैन लगाया है। अख्तर शेख पर गलत पहचान देकर मुंबई टी-20 लीग में खेलने का आरोप है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की प्रबंधन समिति ने इस मामले में अख्तर शेख को दोषी पाया है और उस पर आजीवन प्रतिबंध लगाया है। शेख अब जिंदगी भर एमसीए से जुड़े किसी टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएगा। जब शेख का दोष साबित हुआ उस वक्त अख्तर शेख मुंबई टी-20 लीग में वह मुंबई नॉर्थ पैंथर्स की ओर से खेल रहा था। जब एमसीए ने उसपर प्रतिबंध लगाया तबतक वह इस लीग में दो मैच खेल चुका था।

इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 रन की बढ़त

क्राइस्टचर्च— मार्क स्टोनमैन (60) और जेम्स विन्स (76) के शानदार अर्द्धशतकों से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 202 रन बनाकर अपनी बढ़त को 231 रन पहुंचा कर मैच पर शिकंजा कस दिया। न्यूजीलैंड ने छह विकेट पर 192 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 278 रन पर समाप्त हुई। बीजे वाटलिंग ने 77 रन से आगे खेलते हुए 220 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 85 रन बनाए। टिम साउदी ने 13 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और 48 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के के सहारे 50 रन बनाए। दसवें नंबर के बल्लेबाज नील वेगनर ने 27 गेंदों में नाबाद 24 और ट्रेंट बोल्ट ने 16 रन बनाकर न्यूजीलैंड को 278 तक पहुंचाया।  इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी में 29 रन की बढ़त हासिल हुई।