13 आतंकी हलाक

कश्मीर में तीन मुठभेड़ें; तीन जवान शहीद, शातिर जिंदा पकड़ा

श्रीनगर— दक्षिण-कश्मीर में रविवार को हुई अलग-अलग मुठभेड़ों में सेना ने 13 आतंकवादी मार गिराए।  शोपियां जिला में दो मुठभेड़ें हुईं, जबकि एक मुठभेड़  अनंतनाग में हुई। इन मुठभेड़ों में तीन सैनिक भी शहीद हुए हैं और कुछ जवान घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकियों में से दो लेफ्टिनेंट उमर फयाज के हत्यारे थे। एनकाउंटर में मारे गए सभी आतंकी स्थानीय हैं। वहीं, सुरक्षा बलों ने अनंतनाग से एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ लिया है। सैन्य अधिकारियों के मुताबिक मारे गए 13 आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है। कयास लगाया जा रहा था कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी कमांडरों में लश्कर कमांडर नावीद जाट उर्फ अबू हुनजुल्ला भी शामिल है। इसके बाद पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि मारे गए अधिकांश आतंकवादियों की पहचान होनी अभी बाकी है। पाकिस्तान का रहने वाला जाट छह फरवरी को श्रीनगर के एक अस्पताल से अन्य आतंकवादियों की मदद से फरार हो गया था। प्रशासन ने दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी है। घाटी के बारामूला और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल कस्बे के बीच रेल सेवा दिनभर के लिए रोक दी गई है। वहीं, अलगाववादियों ने नागरिकों की हत्या के खिलाफ रविवार और सोमवार को घाटी में बंद का आह्वान कर रखा है।

आतंक पर गहरी चोट के बाद पत्थरबाजी

सभी आतंकवादी स्थानीय थे और उनकी मौत की खबर पाकर शोपियां, अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा में बड़े पैमाने पर पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस दौरान सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में चार नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 50 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले फेंके और पैलेट गन का इस्तेमाल किया।

फिर भी न माने…

डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा कि अनंतनाग में हमारे एसएसपी ने आतंकवादियों के परिवार को मुठभेड़ स्थल पर बुलवाया व बात करवाई, पर आतंकी न माने और गोलियां चलाते रहे।

12 नक्सली पकड़े

सुकमा — सुरक्षाबलों ने रविवार को 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। ये नक्सली 13 मार्च को सुकमा के किस्ताराम में सीआरपीएफ जवानों पर घात लगाकर हमला करने की वारदात में शामिल थे।